logo
Breaking

CG Budget Session : विधायक लालजी राठिया ने मांगा विकास यात्रा का हिसाब, दीपक बैज ने कहा- जहां बिजली नहीं पहुंची उसका क्या...?

विधानसभा सत्र के आज सातवें दिन प्रश्नकाल शुरू होते ही विधायक लालजी राठिया, विधायक इंदु बंजारे, मोहन मरकाम और अजीत जोगी ने कई सवाल अहम सवाल पूछे.

CG Budget Session : विधायक लालजी राठिया ने मांगा विकास यात्रा का हिसाब, दीपक बैज ने कहा- जहां बिजली नहीं पहुंची उसका क्या...?

रायपुर. विधानसभा सत्र के आज सातवें दिन प्रश्नकाल शुरू होते ही विधायक लालजी राठिया, विधायक इंदु बंजारे, मोहन मरकाम और अजीत जोगी ने कई सवाल अहम सवाल पूछे. विधायक लाल जी राठिया ने सवाल उठाते हुए कहा कि रायगढ़ जिले में 2018-19 में में विकास यात्रा के दौरान कितना खर्च हुआ है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जवाब देते हुए कहा कि 41 लाख 50 हजार रुपए खर्च हुआ है. सभी विभागों में अलग-अलग मद से खर्च हुए हैं. एक करोड़ उनसठ लाख से भी अधिक खर्च हुए हैं.

विधायक इंदु बंजारे ने सवाल उठाते हुए पूछा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में कौन कौन से सार्वजनिक उपक्रम कहाँ और कब से संचालित है. इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 22 उपक्रम संचालित है. इस पर मोहन मरकाम ने प्रश्न करते हुए कहा कि इसमें कौन से लाभ के हैं. मुख्यमंत्री ने जवाब दिया कि 11 लाभ के उपक्रम में हैं. 7 उपक्रम हानि में है और 4 के आडिट नही हुए हैं.
विधायक दीपक बैज में सवाल उठाते हुए कहा कि चित्रकोट विधानसभा में कितने गांवों का विद्युतीकरण हुआ है. इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जवाब देते हुए कहा कि शत प्रतिशत गांव में विद्युतीकरण किया जा चुका है. पूरक प्रश्न में दीपक बैज ने कहा कि कई ऐसे घर हैं जहाँ अब तक बिजली नहीं पहुँच पाई है. इस पर भूपेश बघेल ने कहा कि जहाँ विद्युत नहीं पहुंचा है वहां 31 मार्च 2019 तक पहुँच जाएगा.
Share it
Top