logo
Breaking

CG Budget Session : स्काईवॉक निर्माण को लेकर विधानसभा में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पेश

विधानसभा सत्र के पांचवें दिन आज स्काईवॉक निर्माण को लेकर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पेश किया गया. विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा कि स्काईवॉक की लागत लगातार बढ़ रही है. अब तक निर्माण भी पूरा नहीं हो सका है. इसका निर्णय कुछ अफसरों ने निर्माण कंपनी से सांठगांठ कर ले लिया था.

CG Budget Session : स्काईवॉक निर्माण को लेकर विधानसभा में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पेश

रायपुर. विधानसभा सत्र के पांचवें दिन आज स्काईवॉक निर्माण को लेकर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पेश किया गया. विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा कि स्काईवॉक की लागत लगातार बढ़ रही है. अब तक निर्माण भी पूरा नहीं हो सका है. इसका निर्णय कुछ अफसरों ने निर्माण कंपनी से सांठगांठ कर ले लिया था.

ठेकेदार मनमाफिक काम कर रहे हैं अभी स्काईवॉक में बाजार लगाने दुकान लगाने जैसे तिथि इन योजनाओं पर विचार किया जा रहे हैं. स्काईवॉक स्काई सुरंग साबित हो कर रह गया है. निर्माण का औचित्य भी नहीं रह गया है.
मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि निर्माण प्रारंभ होने के पहले शास्त्री चौक के पास 27000 और अंबेडकर अस्पताल के पास 14000 लोगों के हर दिन पैदल चलने की जानकारी सर्वे के माध्यम से सामने आई थी. इसके बाद जीएस एक्सप्रेस के माध्यम से निर्माण प्रारंभ कराया गया.
समय सीमा बढ़ने की वजह से खर्च की लागत बढ़ी इसे लेकर कोई आक्रोश व्याप्त नहीं है. मंत्री के जवाब को लेकर विपक्ष के सदस्यों और जनता कांग्रेस के सदस्य धर्मजीत सिंह ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या स्काईवाॅक के निर्माण से क्या शासन सहमत हैं? मंत्री को तो बेबाकी से जवाब देना चाहिए था पर मंत्री इससे सहमत नजर आ रहे हैं.
विपक्ष के सदस्य अजय चंद्राकर शिवरतन शर्मा ने कहा कि स्काईवॉक के मुद्दे पर इसी सदन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्ववर्ती सरकार की आलोचना की थी और इस से असहमति जताई थी. मंत्री ताम्रध्वज साहू स्काईवॉक का निर्माण सर्वे के आधार पर होना बता रहे हैं साथ ही इस निर्माण से सहमति भी रहे हैं.
Share it
Top