Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पौनी पसारी पद्धति से बनाये जाएंगे बाजार, स्थाई रूप से किसी भी व्यक्ति को नहीं दिया जाएगा दुकान

कैबिनेट की बैठक ख़त्म हो गई है. लगभग 4 घंटे चली कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं. स्काई योजना के मामले में कनेक्टिविटी बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. साथ ही फूड फाॅर ऑल के लिए हितग्राही चुनने कानून में संशोधन होगा. इस संबंध में कैबिनेट की मंजूरी मिल चुकी है.

पौनी पसारी पद्धति से बनाये जाएंगे बाजार, स्थाई रूप से किसी भी व्यक्ति को नहीं दिया जाएगा दुकानcabinet meeting

रायपुर. कैबिनेट की बैठक ख़त्म हो गई है. लगभग 4 घंटे चली कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं. स्काई योजना के मामले में कनेक्टिविटी बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. साथ ही फूड फाॅर ऑल के लिए हितग्राही चुनने कानून में संशोधन होगा. इस संबंध में कैबिनेट की मंजूरी मिल चुकी है.

पौनी पसारी पद्धति के आधार पर बाजार बनाए जाएंगे. स्थाई रूप से किसी भी व्यक्ति को दुकान नहीं दिया जाएगा. रोजगार की दृष्टि से योजना लागू की जाएगी. 12240 से अधिक हितग्राहियों को लामिलेगा. 50 फीसदी महिलाओं को चबूतरा. 168 निकायों में पौनी पसारी मार्केट खुलेंगे.

परंपरागत कार्यों के लिए अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे. विधायक निधि में 1.50 करोड़ विधायक और 50 लाख मंत्रियों की अनुशंसा से खर्च किए जा सकेंगे. मंत्री रविन्द्र चौबे ने बताया कि यूनीवर्सल हेल्थ केयर को लेकर प्रेजेंटेशन दिया गया है. योजना प्रारंभ किए जाने पर अध्ययन चल रहा है.

Share it
Top