logo
Breaking

रेलवे में नौकरी लगाने का झांसा देकर महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर चार युवको से ठगे 21 लाख, पुलिस ने किया गिरफ्तार

खमतराई पुलिस ने रेलवे में नौकरी लगाने का झांसा देकर 21 लाख रुपए की ठगी करने के मामले में एक महिला को गिरफ्तार किया है। महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर चार बेरोजगार युवको से ठगी की थी और उन्हें लगातार झांसा दे रही थी।

रेलवे में नौकरी लगाने का झांसा देकर महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर चार युवको से ठगे 21 लाख, पुलिस ने किया गिरफ्तार

खमतराई पुलिस ने रेलवे में नौकरी लगाने का झांसा देकर 21 लाख रुपए की ठगी करने के मामले में एक महिला को गिरफ्तार किया है। महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर चार बेरोजगार युवको से ठगी की थी और उन्हें लगातार झांसा दे रही थी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ ठगी का केस दर्ज किया है। वही महिला का प्रेमी अब भी फरार है।

खमतराई टीआई पूर्णिमा लामा के मुताबिक़ प्रार्थी कृष्णकांत तिवारी निवासी थाना सांकरा जिला महासमुंद जो कि ग्राम ढाबाखार में रहता है और खेती किसानी का काम करता है। उसे किसी ने बताया था कि रेलवे में विभिन्न पदों पर भर्तिया निकली है। इसके बाद कृष्णकांत को ग्राम जोबा निवासी ओमप्रकाश से कल्पना सारथी के संबंध में जानकारी मिली।
तब कृष्णकांत ओमप्रकाश के साथ कल्पना सारथी के भनपुरी स्थित डीएम टावर घर गया। कल्पना ने रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर 7 लाख रुपए और कागजात की फोटो कॉपी ली। मार्च 2018 को कृष्णकांत ने कुल 7 लाख रुपए कल्पना को दिए। वहीं उसके दोस्त कुंजबिहारी साहू ने 4 लाख 40 हजार रुपए, ऋषिकेश पटेल ने 3 लाख 40 हजार, दिनेश पटेल ने 3 लाख 40 हजार और मुकेश पटेल ने 3 लाख 40 हजार रुपए कल्पना को दिए।
इसके बाद कल्पना सभी को दिल्ली भी ले गई लेकिन नौकरी नहीं लगाई। इसके बाद से वह लगातार नियुक्ति पत्र आने का झांसा देकर टालमटोल कर रही थी. इसके बाद धोखाधड़ी का शक होने पर कृष्णकांत ने रुपए वापस करने की मांग की तो कल्पना ने उसे एक चेक दिया जो बाउंस हो गया। तब कृष्णकांत और उसके सभी दोस्तों ने कल्पना से रकम वापस माँगी. लेकिन महिला ने लौटाने से इनकार कर दिया।
इसके बाद पीड़ितों की शिकायत पर आज कल्पना को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की पूछताछ में कल्पना ने बताया कि वह मूलतः कोरबा की रहने वाली है और विगत दिनों उसकी पहचान राहुल नाम के युवक से हुई थी।जितने भी बेरोजगार युवको से उसने रकम ली उस रकम को उसने राहुल को दिया था। फिलहाल पुलिस अब राहुल की तलाश में जुट गई है।
Share it
Top