Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़/ भाजपा की आज बनेगी सरकार को घेरने की रणनीति

विधानसभा में सरकार को घेरने के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक में सोमवार को रणनीति बनेगी। सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने के लिए भाजपा के विधायकों को भी एकजुट करने की एक बड़ी चुनौती नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के सामने होगी।

छत्तीसगढ़/ भाजपा की आज बनेगी सरकार को घेरने की रणनीति
X

विधानसभा में सरकार को घेरने के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक में सोमवार को रणनीति बनेगी। सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने के लिए भाजपा के विधायकों को भी एकजुट करने की एक बड़ी चुनौती नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के सामने होगी। उनके नेता प्रतिपक्ष बनने का ज्यादातर विधायकों ने विरोध किया था। ऐसी स्थिति में विपक्ष को एकजुट करते हुए सरकार पर हमला करने की रणनीति बनाना आसान नहीं होगा।

विधानसभा के सत्र में सोमवार को राज्यपाल का अभिभाषण होना है, इसके बाद मंगलवार से शुक्रवार तक चार दिनों तक सत्र चलेगा। इस सत्र में 15 साल बाद सत्ता में वापस आई कांग्रेस की सरकार मुख्य रूप से अनुपूरक बजट लेकर आएगी। यह बजट तो राज्यपाल के अभिभाषण के बाद ही पेश हो जाएगा, लेकिन इस पर बहस मंगलवार से होगी। अनुपूरक बजट में क्या-क्या रखा गया है, इसको देखकर भाजपा अपनी रणनीति बनाएगी।
किसानों के मुद्दे पर घेरने की बनेगी रणनीति
कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में किसानों का कर्ज माफ करने का जो वादा किया है, भाजपा के मुताबिक उसे पूरी तरह से कांग्रेस ने पूरा नहीं किया है। भाजपा लगातार यह बात उठा रही है कि कांग्रेस ने किसानों का सारा कर्ज माफ करने की बात की थी, लेकिन किसानों के साथ सरकार धोखा कर रही है।
इसी के साथ किसानों का धान भी तय की गई 25 सौ रुपए की कीमत पर नहीं खरीदी जा रहा है। भाजपा इस मुद्दे को उठाकर सरकार को घेरेगी। इनके अलावा बिजली बिल हॉफ करने सहित कांग्रेस ने जो वादे किए हैं, उनको लेकर विपक्ष सरकार पर तीखा हमला करेगा।
मुद्दे देखकर बनाएंगे रणनीति
पहले तो हम यह देख रहे हैं कि सरकार क्या-क्या मुद्दे लेकर सदन में आ रही है। उनको देखकर ही विधायक दल की बैठक में रणनीति तय करेंगे।
- धरमलाल कौशिक, नेता प्रतिपक्ष

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story