Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डॉ. रमन के आह्वान पर राजनांदगांव में मजदूरों को खाद्य सामग्री बांटेंगी भाजपा

भाजपा कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री ने ली कार्यकर्ताओं की बैठक, देखते ही देखते हो गई 7 लाख रूपए की व्यवस्था। पढ़िए पूरी खबर-

डॉ. रमन के आह्वान पर राजनांदगांव में मजदूरों को खाद्य सामग्री बांटेंगी भाजपा
X

राजनांदगाँव। पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने आज बाघ नदी बॉर्डर के दौरे से लौटने के बाद भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में जिला अध्यक्ष मधुसूदन यादव की उपस्थिति में महत्वपूर्ण पदाधिकारियों की बैठक ली।

आज बाघ नदी के असहाय मजदुरों के दृश्य को याद करते हुए बताया कि हजारों की संख्या में मजदूर पैदल चले आ रहे हैं। सरकार के पास उनके लिए कोई भी कार्ययोजना नहीं है।

होना तो यह चाहिए था कि सरकार को सभी राज्यों के प्रतिनिधियों से बातचीत कर ट्रेनों के माध्यम से कार्ययोजना बनाकर मजदूरों को सम्मान से लाने की पहल करनी थी।

डॉ सिंह ने कहा कि गुजरात एवं उत्तरप्रदेश सरकारों ने मजदूरों को सैकड़ों ट्रेनों के माध्यम से लाया और आगे भी लाने की तैयारी की गई है, परंतु एकमात्र छत्तीसगढ़ की सरकार है, जिसने मजदूरों के लिए कोई कार्ययोजना नहीं बनाई, जिसके कारण बेचैन होकर मजदूर पैदल चलने पर विवश हो चुके हैं।

डॉ सिंह ने कहा कि बॉर्डर पर मुझे बताया गया कि मेरे आने के कारण ही बसों की व्यवस्था की गई है। डॉ रमनसिंह ने उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं से संकट की इस घड़ी में मानवता के नाते मजदूरों की असहाय विवशता पर दुख भरे शब्दों में कहा कि ऐसी दुर्दशा देखकर मुझे लगता है कि संस्कारधानी नगरी से जो मजदूर अन्य प्रदेशों में जा रहे हैं, उनकी सेवा अच्छी भावना से भाजपा कार्यकर्ताओं को करनी चाहिए।

उन्होंने जैसे ही आव्हान किया 20 मिनट के अंदर उपस्थित कार्यकर्ताओं ने 7 लाख रुपये की तत्काल घोषणा की। मीडिया सेल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, दिनांक 20 मई से राम दरबार से जाने वाले सभी मजदूरों को खाद्यान्न सामग्री का एक थैला भाजपा द्वारा वितरण किया जाएगा, जिसमें तत्काल खाने योग्य सूखे पदार्थ इलेक्ट्रॉल, फल फ्रूट, चना, मुर्रा, ग्लूकोस और बिस्किट इत्यादि की व्यवस्था होगी।

आज की इस बैठक में प्रमुख रूप से सांसद संतोष पांडे, पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, जिलाध्यक्ष मधुसूदन यादव, वरिष्ठ भाजपा नेता लीलाराम भोजवानी, खूबचंद पारख, अशोक शर्मा, संतोष अग्रवाल, सुरेश डुलानी, रजिंदर पाल भाटिया, सचिन बघेल, नीलू शर्मा, विक्रांत सिंह, भरत वर्मा, कोमल सिंह राजपूत, शोभा सोनी, गीता घासी साहू, विनोद खांडेकर, प्रदीप गांधी, खेदूराम साहू, दिनेश गांधी, अशोक चौधरी, सावन वर्मा, हीरेंद्र साहू, तरुण लहरवानी, अतुल रायजादा, अरुण शुक्ला, रघुवीर वादवा सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Next Story