logo
Breaking

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की विकास यात्रा छत्तीसगढ़ी अस्मिता की एक नई इबारत लिखेगी: कौशिक

प्रदेश भाजपा ने दावा किया है, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अगुवाई में निकलने जा रही विकास यात्रा प्रदेश की विकास गाथा और छत्तीसगढ़ी अस्मिता की एक नई इबारत लिखेगी।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की विकास यात्रा छत्तीसगढ़ी अस्मिता की एक नई इबारत लिखेगी: कौशिक
प्रदेश भाजपा ने दावा किया है, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अगुवाई में निकलने जा रही विकास यात्रा प्रदेश की विकास गाथा और छत्तीसगढ़ी अस्मिता की एक नई इबारत लिखेगी। देश के दीगर राज्य अपने विकास के मॉडल तैयार करते समय छत्तीसगढ़ से प्रेरणा लेंगे।
श्री कौशिक ने कहा, पार्टी व सरकार 15 वर्षों के अपने शासनकाल में किए कार्यों को गांव-गांव में नए सिरे से स्थापित करने के इस अभियान को सफल बनाने में कोई कसर बाकी नहीं रखेगी। छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता अटल जी के प्रति श्रद्धा व्यक्त करते हुए विकास यात्रा का यह चरण अटल विकास यात्रा के नाम से होगा।
इसका शुभारंभ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 5 सितंबर को डोंगरगढ़ में हरी झंडी दिखाकर करेंगे। 22 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जांजगीर में विकास यात्रा के कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

हमारा विकास मील का पत्थर

श्री कौशिक ने कहा, हमारी सरकार ने अपने 15 वर्षों के कार्यकाल में विकास के जो काम किए हैं, वे मील का पत्थर साबित हो रहे हैं। छोटे राज्यों के तेज विकास की वह अवधारणा साकार हुई है, जिसे पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी ने राज्य निर्माण करते हुए प्रतिपादित किया था। विकास कार्यों की निरंतरता से अपनी एक विशिष्ट छाप राज्य ने छोड़ी है और विकास के और भी नित नए आयाम गढ़ने के लिए पार्टी व राज्य सरकार संकल्पित है।

विकास यात्रा से बनेगी फिर सरकार

श्री कौशिक ने कहा, 2008 और 2013 की तरह ही प्रदेश सरकार की विकास यात्रा से भाजपा को आगामी चुनावों में भी लाभ मिलेगा और पार्टी अपने मिशन 65 प्लस के लक्ष्य को पार करके एक बार फिर छत्तीसगढ़ की सेवा के लिए प्रतिबद्ध होगी। श्री कौशिक ने कहा, उनका अनुभव है कि विकास यात्रा के कार्यक्रम पूर्व में जहां-जहां हुए, पार्टी को उसका भरपूर लाभ मिला और पार्टी व सरकार अधिक ऊर्जा के साथ राज्य के विकास के लिए प्रतिबद्ध हुई। भाजपा सिर्फ चुनावी दृष्टि से विकास की अवधारणा पर कार्य नहीं करती, अपितु विकास की दीर्घकालिक दृष्टि रखकर कार्य करती है।
Share it
Top