Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाजपा नेत्री गिरफ्तार, नाबालिग के रेप और अपहरण मामले में हुई कार्रवाई

पांचवी आरोपी के रूप में जगदलपुर की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्षा को गिरफ्तार किया गया है। पढ़िए पूरी खबर-

भाजपा नेत्री गिरफ्तार, नाबालिग के रेप और अपहरण मामले में हुई कार्रवाई
X

अंबागढ़ चौकी। पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री के ओएसडी रहे ओपी गुप्ता द्वारा किये अनाचार और अपहरण के मामले में मामले में महिला आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़िता के परिवार का कोर्ट में बयान बदलवाने और अपहरण करने में अहम भूमिका निभाने के आरोप में जगदलपुर की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जबिता मंडावी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

राजनांदगांव जिले के मोहला पुलिस ने जबिता मंडावी को पांचवी आरोपी के रूप में गिरफ्तार किया है। जबिता पर आरोप है कि उनकी पीड़िता और उसके परिवार का कोर्ट में बयान बदलवाने और अपहरण करने में अहम भूमिका थी।

क्या है पूरा मामला

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के ओएसडी रहे ओपी गुप्ता पर मोहला ब्लॉक की एक किशोरी ने दैहिक शोषण का आरोप लगाया। इसकी शिकायत के बाद पुलिस ने ओपी गुप्ता को गिरफ्तार कर धारा 376 व पाक्सो एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

एफआइआर दर्ज होने के बाद पीड़िता को बालिका संप्रेक्षण गृह में रखा था, जहां सीडब्ल्यूसी में बयान होते ही पीड़िता को परिजनों के सुपुर्द कर दिया। इसके बाद बीते पांच मार्च से पीड़िता समेत उसके माता-पिता व भाई अचानक गांव से गायब हो गए। तीन-चार दिनों बाद भी जब उनकी खोज-खबर नहीं मिली, तब पीड़िता के चाचा ने मोहला थाने में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई।

जिस पर मोहला पुलिस ने धारा 363, 365, 120 बी, 34 भादवि और पाक्सो एकट की धारा 12 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना शुरू की। पतासाजी के दौरान पुलिस ओडिशा नवागढ़ से पीड़ित परिवार को अपहरणकर्ताओं से छुड़ाकर घर ले आई और मामले में चार आरोपित श्रीराम चौधरी, कार चालक शत्रुघन सपहा, राजेश शर्मा व सुमीत शर्मा को गिरफ्तार किया।

चारों आरोपितों को जेल भी भेज दिया गया है। पूछताछ में इन्हीं आरोपितों ने मामले में ओपी गुप्ता के भाई शिवरतन गुप्ता के शामिल होने का नाम उजागर किया था। जिसके बाद से पुलिस फरार आरोपित शिवरतन की खोजबीन में लगी थी। इसके अलावा अपहरण के मामले में एक महिला आरोपी के भी शामिल होने की बात सामने आई थी, जो चार आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद से फरार हो गई थी। अब मोहला पुलिस ने महिला आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Next Story