Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Big News: छत्तीसगढ़ में कोरोना पेशेंट की पहचान उजागर, व्हाट्असप में रिपोर्ट और तस्वीरें हुईं वायरल

इतना ही नहीं, पेशेंट के फेसबुक अकाउंट के स्क्रीन शॉट को भी लोग शेयर कर रहे हैं। पढ़िए पूरी खबर-

Big News: छत्तीसगढ़ में कोरोना पेशेंट की पहचान उजागर, व्हाट्असप में रिपोर्ट और तस्वीरें हुईं वायरल
X

रायपुर। कोरोना संकट के खिलाफ जारी जंग के बीच छत्तीसगढ़ में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। कुछ ही समय पहले पॉजिटव पाए गए एक कोरोना पेशेंट की पहचान उजागर करने वाले कंटेंट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जबकि पेशेंट की पहचान गोपनीय रखी जानी है।

यह लापरवाही किस-किस की है, लापरवाही की शुरुआत कहां से हुई, यह जांच का विषय है, लेकिन इस मामले की गंभीरता का पता इस बात से लगाया जा सकता है कि उस कोरोना पेशेंट की पहचान के संबंध में जो चीजें वायरल हो रही हैं, उनमें एम्स रायपुर के वायरल रिसर्च एंड डाग्नोस्टिक लैबोरेटरी, डिपार्टमेंट ऑफ माइक्रोबॉयलॉजी की एक रिपोर्ट भी पीडीएफ फॉर्मेट में शामिल है। इस रिपोर्ट में न केवल पॉजिटिव होने की पुष्टि है, बल्कि पेशेंट के नाम और उम्र के अलावा घर का पता और मोबाइल नंबर भी साफ-साफ प्रिंटेड हैं। उस रिपोर्ट में सैम्पल कलेक्शन, रिसिविंग और रिपोर्टिंग डेट्स भी स्पष्ट दिख रहे हैं।

कोरोना पेशेंट की पहचान सार्वजनिक करने वाला यह पोस्ट 'हरिभूमि डॉट कॉम' तक भी पहुंचा है। टेस्ट रिपोर्ट के अलावा पेशेंट के घर की कुछ तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं, जिसमें पेशेंट के साथ-साथ पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी दिख रहे हैं। इतना ही नहीं, पेशेंट के फेसबुक अकाउंट के स्क्रीन शॉट को भी कुछ लोग शेयर कर रहे हैं।

Next Story