Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Big Breaking : शराब दुकानें खुलेंगी, लेकिन इन शर्तों के साथ

इसके साथ ही पान मसाला, गुटखा और तम्बाकू को बेचने की इजाजत भी दी गई है। हालांकि सिर्फ कंटेनमेंट जोन में ही शराब की बिक्री पर पाबंदी रहेगी। साथ ही शराब की बिक्री सिर्फ एकल दुकानों पर ही की जा सकेगी। पढ़िए पूरी खबर-

दिल्ली में कल से खुलेंगी शराब की दुकानें, सिर्फ इन जगहों पर दी मंजूरी
X

रायपुर। केंद्र सरकार ने भले ही 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है, लेकिन कई अहम छूट भी दी गयी है। सबसे बड़ी राहत शराब के शौकीनों को मिली है, जिनके लिए सोमवार से दुकानें खुल जायेगी। हालांकि राजधानी रायपुर में शराब की दुकानें नहीं खुलेगी। दरअसल राजधानी रायपुर को फिलहाल रेड जोन में रखा गया है, लिहाजा रेड जोन में शराब दुकान को खोलने की इजाजत नहीं दी गयी है।

इसके साथ ही पान मसाला, गुटखा और तम्बाकू को बेचने की इजाजत भी दी गई है। हालांकि सिर्फ कंटेनमेंट जोन में ही शराब की बिक्री पर पाबंदी रहेगी। साथ ही शराब की बिक्री सिर्फ एकल दुकानों पर ही की जा सकेगी।

हालांकि फिलहाल शराब की बिक्री मॉल्स और मार्केटिंग कॉम्प्लेक्स में नहीं की जा सकेगी। यहां शराब की बिक्री पर पाबंदी जारी रहेगी। वहीं शराब, पान मसाला, गुटखा और तम्बाकू का सार्वजनिक जगहों पर सेवन नहीं किया जा सकेगा। सार्वजनिक जगहों पर इनका सेवन करने पर रोक रहेगी।

साथ ही जो दुकानें शराब की बिक्री कर रही हैं, वो ये सुनिश्चित करेंगी कि लोगों के बीच में पर्याप्त दूरी रहे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जाए। साथ ही दुकानों को इस बात को भी सुनिश्चित करना होगा कि एक वक्त में दुकान पर पांच से ज्यादा लोग न हों।

Next Story