logo
Breaking

भाजपा छत्तीसगढ़ की वेबसाइट हैक, लिखा- ''कश्मीर के बारे में सोचना भी मत''

पुलवामा आतंकी हमले के बाद ''साइबर युद्ध'' शुरू हो गया है। पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान की वेबसाइट हैक होने की खबर आई। इस बीच पाकिस्तान हैकरों ने छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी की वेब साइट हैक कर ली। सीजीस्टेट डॉट बीजेपी डॉट ओआरजी (बीजेपीसीजी.कॉम) को हैक कर पाकिस्तान की सेना को परेड करते दिखाया है।

भाजपा छत्तीसगढ़ की वेबसाइट हैक, लिखा-
पुलवामा आतंकी हमले के बाद 'साइबर युद्ध' शुरू हो गया है। पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान की वेबसाइट हैक होने की खबर आई। इस बीच पाकिस्तान हैकरों ने छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी की वेब साइट हैक कर ली। सीजीस्टेट डॉट बीजेपी डॉट ओआरजी (बीजेपीसीजी.कॉम) को हैक कर पाकिस्तान की सेना को परेड करते दिखाया है।
छत्तीसगढ़ भाजपा की साइट हैक करने वाले पाकिस्तान हैकर के ग्रुप ने फैजल 1337 ग्रुप है। वेबसाइट हैक कर हैकर ने पाकिस्तान झंडे के साथ सेना के तीनों अंगों को परेड करते हुए दिखाया गया है। ग्रुप ने वेब साइट में कहा कि आप कश्मीर के बारे में सोचो भी मत, अगर आपने कोशिश भी की तो… हम युद्ध के मैदान में हर तरह से आपको सबक सिखाने के लिए तैयार हैं।

रिपोर्ट दर्ज कराई

वेबसाइट हैक हुई है। मौदहापारा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। टेक्निकल एक्सपर्ट के माध्यम से यह जानकारी लेने की कोशिश की जा रही है कि वेबसाइट किसने हैक की है।
नलनीश ठोकने, मीडिया प्रभारी, छत्तीसगढ़ भाजपा

पाक के खिलाफ 'साइबर वॉर'

इधर, पुलवामा आतंकी हमले के बाद जहां अपने साथियों की शहादत का बदला लेने के लिए सीमा पर सैनिक मुस्तैद हैं, वहीं हैकरों ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 'साइबर वॉर' छेड़ दिया है। पाकिस्तान की 180 वेबसाइट हैक कर आइ-क्रू रेनसमवेयर हैकर ग्रुप ने भारतीय हैकरों की शक्ति पहचानने की चेतावनी दी है।

साइट खोलते ही देशभक्ति का गीत बजने लगता है, जो डिवाइस (कंप्यूटर, मोबाइल या लैपटॉप) को ऑफ किए बिना बंद ही नहीं होता। देशभक्ति का यह अंदाज देख साइबर एक्सपर्ट भी हैरत में हैं। यह एथिकल साइबर हैकर देश व विदेश में रहने वाले भारतीय साइबर एक्सपर्ट और आइटी (सूचना प्रौद्योगिकी) से जुड़े लोगों को रिक्वेस्ट मैसेज भेज रहे हैं।

ऐसे ही मैसेज रिसीव करने वाले नेशनल सिक्योरिटी एक्सपर्ट अमित दुबे ने बताया कि इस ग्रुप ने अभी तक पाकिस्तान की सरकारी व गैर सरकारी 180 से ज्यादा वेबसाइट हैक कर ली हैं। इसमें देश की कुछ कंपनियां भी हैं जो वहां से जुड़ी हुई हैं। ये लोग आइटी फील्ड से जुड़े लोगों को इनवाइट कर जोड़ रहे हैं। फिलहाल इनका मकसद क्या है, यह एक बड़ा प्रश्न है। ऐसा यह देश भक्ति में कर रहें या इनकी कोई दूसरी प्लानिंग है।

Share it
Top