Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

खबर का असर : ओवर रेट पर शराब बेचने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, प्लेसमेंट एजेंसी सीएसएमसीएल पर दो लाख का जुर्माना

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर आबकारी विभाग की टीम ने अधिक दर पर शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है। संबंधित कर्मचारियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया है।

ओवर रेट पर शराब बेचने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, प्लेसमेंट एजेंसी सीएसएमसीएल पर दो लाख का जुर्मानाBig action against liquor sellers at over rate, fine of two lakhs on placement agency CSMCL

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर आबकारी विभाग की टीम ने अधिक दर पर शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है। दोषी पाए गए कर्मचारियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया है। साथ ही प्लेसमेंट एजेंसी सी.एस.एम.सी.एल पर दो लाख का जुर्माना लगाया है। बता दें कि कुछ दिन पहले आईएनएच न्यूज़ ने अधिक दर पर शराब बिक्री की खबर को प्रमुखता से दिखाया था। जिसके बाद अब प्रशासन ने कार्रवाई की है। आबकारी विभाग के अधिकारियों ने माना, अभनपुर, मालवीय रोड़, टिकरापारा, लाखेनगर, पुरानीबस्ती तथा टाटीबंध मदिरा दुकानों की सघन जांच की।

रायपुर जिले के देशी-विदेशी मदिरा दुकान मांढर में देशी मदिरा प्लेन और मसाला को निर्धारित मूल्य से 10-10 रूपए अधिक दर पर बेचते हुए पाये जाने पर दो कर्मचारियों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है। इसी तरह संभागीय उड़नदस्ता आबकारी बस्तर की टीम द्वारा भी 15 मदिरा दुकानों की जांच की गई और जांच में मदिरा दुकानों में उचित दर पर विक्रय होना पाया गया। राज्य में आबकारी अपराधों को नियंत्रित करने के लिए आबकारी आयुक्त द्वारा चार सदस्यीय समिति का गठन भी किया गया है। समिति को आबकारी अपराधों में नियंत्रण के लिए और ज्यादा कड़ा कानून बनाने अधिनियम और नियमों में संशोधन करने का प्रस्ताव प्रस्तुत करने को कहा गया है।

Next Story
Share it
Top