Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भूपेश बघेल की जीवनी : पत्नी, परिवार, संपत्ति से लेकर सीडी कांड तक जानें सबकुछ

भूपेश बघेल पर 19 लाख रुपये का कर्ज की बात सामने आई थी। बघेल ने यह कर्ज 4 अलग-अलग बैंकों में केसीसी लोन के रूप में लिया था। किसान परिवार से ताल्‍लुक रखने वाले भूपेश बघेल राजनीतिक गलियारे में अपने आक्रामक तेवर के लिए जाने जाते हैं।

भूपेश बघेल की जीवनी : पत्नी, परिवार, संपत्ति से लेकर सीडी कांड तक जानें सबकुछ

भारतीय राजनेता भूपेश बघेल का जन्म 23 अगस्त 1961 को दुर्ग छत्तीसगढ़ में हुआ है। कांग्रेस प्रदेश कमेटी के प्रमुख बघेल कुर्मी क्षत्रिय परिवार से हैं। बचपन से ही, उन्हें राजनीति में बहुत रुचि थी इसलिए बड़े होकर उन्होंने राजनीति में ही कीर्तिमान रचे। भूपेश बघेल का राजनीतिक जीवन जितना दिलचस्प है उतना ही उनका पारिवारिक जीवन भी।

भूपेश बघेल ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत गुरु चंदूलाल चंद्रकर के मार्गदर्शन में की थी। साल 1980 के दशक से वह उनसे राजनीति के गुर सीखते रहे और साल 1985 में भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) में शामिल हो गए। इसके बाद वह दुर्ग जिले के अध्यक्ष बने। फिर वह 1994 में मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष बने जिसके बाद उन्हें राजनीति में जाना पहचाना चेहरा माना जाना लगा।
भूपेश बघेल अब भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रमुख नेताओं में से एक हैं। बघेल मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं। किसान परिवार से ताल्‍लुक रखने वाले भूपेश बघेल राजनीतिक गलियारे में अपने आक्रामक तेवर के लिए जाने जाते हैं।

आगे की स्लाइड्स में जानिए भूपेश बघेल की जिंदगी से जुड़ी अनसुनी बातें, संपत्ति, पत्नी परिवार से लेकर सेक्स सीडी कांड तक..........

Next Story
Share it
Top