logo
Breaking

भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के तीसरे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली

भूपेश बघेल ने रायपुर के बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में छत्तीसगढ़ के तीसरे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के तीसरे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली

भूपेश बघेल ने रायपुर के बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में छत्तीसगढ़ के तीसरे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। उनके बाद कांग्रेस नेता टी.एस सिंह देव और वरिष्ठ कांग्रेस नेता ताम्रध्वज साहू ने मंत्री पद की शपथ ली। शपथग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पीएल पुनिया समेत कई दिग्गज नेता मौजूद थे। शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए कांग्रेसी विधायकों के साथ बड़ी संख्या में उनके समर्थक भी आए। पहले शपथग्रहण समारोह साइंस कॉलेज मैदान में होना था लेकिन भारी बारिश की वजह से शपथ स्थल को बदला गया।

बता दें कि कल रविवार शाम तक मुख्यमंत्री चयन को लेकर उठापटक चलती रही। लेकिन बड़ी मशक्कत के बाद भूपेश बघेल के नाम पर सहमति बनी और फिर चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष चरणदास महंत, सांसद ताम्रध्वज साहू और घोषणा पत्र समिति के टीएस सिंहदेव ने भूपेश को बधाई दी।

शपथग्रहण की तैयारी चार दिन पहले से ही चल रही थी। केवल मुख्यमंत्री के नाम के ऐलान के बाद तिथि तय करनी थी। मुख्यमंत्री का नाम तय होने के बाद शपथग्रहण की तिथि तय हो गई। इधर कांग्रेस के 68 विधायक चुनाव जीते हैं।

बड़ी संख्या में रायपुर में बैठे हैं विधायक

मुख्यमंत्री तय करने से पहले ही विधायकों को राजधानी के एक निजी होटल में ठहरने को कहा गया था। तब से सभी दूरदराज के विधायक होटल में ही ठहरे हुए हैं। वहीं आसपास के विधायक रोजाना आना-जाना कर रहे हैं, जो विधायक रायपुर में ठहरे हुए हैं, उनके समर्थकाें ने यहां आने की योजना बनाई है।

Share it
Top