logo
Breaking

भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को दी खुली बहस की चुनौती, कहा -विकास का नजरिया आपको मुबारक हो

भूपेश बघेल ने दी रमन सिंह को विकास और नज़रिए पर खुली बहस की चुनौती प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री रमन सिंह के बयान पर विकास की उनके नज़रिए पर सवाल उठाए हैं

भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को दी खुली बहस की चुनौती, कहा -विकास का नजरिया आपको मुबारक हो

भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को विकास और नज़रिए पर खुली बहस की चुनौती दी है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री रमन सिंह के बयान पर विकास की उनके नज़रिए पर सवाल उठाए हैं और चुनौती दी है कि वे किसी भी खुले मंच पर उनके साथ विकास पर और नज़रिए पर खुली बहस कर लें. सोशल मीडिया पर जारी इस चुनौती के साथ भूपेश बघेल ने कहा है कि विकास का आपका नज़रिया आपको ही मुबारक हो।

आज फ़ेसबुक और ट्विटर पर जारी एक खुले पत्र में भूपेश बघेल ने कहा है, “छत्तीसगढ़ में पिछले 15 वर्षों से मुख्यमंत्री के रूप में विराजमान रमन सिंह जी आपको छत्तीसगढ़ में हर ओर विकास दिखता है लेकिन मुझे विकास दिखाई नहीं देता. कहीं नहीं. साफ़ है कि विकास की चिड़िया तो छत्तीसगढ़ से उड़ गई है.बहुत दिनों से लगता था कि ऐसा क्या है कि आपको विकास ही विकास दिखता है और मुझे विकास दिखता ही नहीं. अब आपके बयान से पता चला कि यह नज़रिए का फ़र्क है।”
उन्होंने भाजपा सरकार के विकास मॉडल पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि विकास का आपका नज़रिया ऐसा है रमन सिंह जी कि इसमें वो लोग शामिल नहीं होते जिनसे असली छत्तीसगढ़ बनता है. वे ग़रीब लोग हैं, मज़दूर हैं और किसान हैं, निम्न मध्यमवर्गीय नौकरीशुदा लोग हैं और बेरोज़गार युवा हैं. लेकिन ये सब आपके विकास के रडार में दिखते ही नहीं हैं।
उनके तीन कार्यकाल पर टिप्पणी करते हुए भूपेश बघेल ने कहा है 15 बरस एक लंबी अवधि होती है. आपको मुख्यमंत्री के रूप में देखते तीन पीढ़ियां गुज़र गईं. जो पहली कक्षा में था वह गैजुएट हो गया. जो ताज़ा ग्रैजुएट थे वो जवानी गुज़ार कर अधेड़ हो गए और कई अधेड़ अब या तो रिटायर हो गए या फिर रिटायर होने की सरकारी उम्र तक पहुंच गए. लेकिन यह बड़ा सवाल है कि इस प्रदेश में उन्हें क्या मिला जिसे वे बता सकें कुछ नहीं।
Share it
Top