logo
Breaking

मुख्यमंत्री ने बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को दी शुभकामनाएं, बोले- कड़ी मेहनत का मिलेगा सुखद परिणाम

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हाई स्कूल और हायर सेकेण्डरी बोर्ड परीक्षा में शामिल हो रहे सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। उन्होंने कहा है कि विद्यार्थी तनाव में न रहें और भयमुक्त होकर परीक्षा दें। कड़ी मेहनत ही सफलता की एकमात्र कुंजी है।

मुख्यमंत्री ने बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को दी शुभकामनाएं, बोले- कड़ी मेहनत का मिलेगा सुखद परिणाम

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हाई स्कूल और हायर सेकेण्डरी बोर्ड परीक्षा में शामिल हो रहे सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। उन्होंने कहा है कि विद्यार्थी तनाव में न रहें और भयमुक्त होकर परीक्षा दें। कड़ी मेहनत ही सफलता की एकमात्र कुंजी है।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित हाई स्कूल कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा एक मार्च से शुरू हो चुकी है, जो 23 मार्च तक चलेगी। इसी प्रकार हायर सेकेण्डरी कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा दो मार्च से शुरू होकर 29 मार्च तक होंगी। स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह ने भी बोर्ड परीक्षाओं में शामिल हो रहे बच्चों को परीक्षा में सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि परीक्षा के दौरान एकाग्रता बहुत जरूरी है। विद्यार्थी मेहनत करने से बिल्कुल भी पीछे ना हटे। उन्होंने विद्यार्थियों को परीक्षा में नकल से दूर रहने की सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि धैर्य लगन और कड़ी मेहनत का सुखद परिणाम अवश्य मिलता है।
सीएम भूपेश बघेल ने अभिभावकों से भी कहा है कि परीक्षा के दिनों में घर में बच्चों को प्यार और सहानुभूति का वातावरण दें। परीक्षा के दिनों में विद्यार्थी अपने खान-पान और सेहत का विशेष ध्यान रखें। इस दौरान पर्याप्त नींद और आराम लें ताकि स्वस्थ्य रहकर परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन कर सकें।
Share it
Top