Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'जिन किसानों के आशीर्वाद से कांग्रेस सत्ता में आई, उन्हीं किसानों पर बर्बर लाठीचार्ज...'

जिन किसानों के आशीर्वाद से कांग्रेस सत्ता में आई, उन्हीं किसानों पर बर्बर लाठीचार्ज...
X

दुर्ग. भाजपा की राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद डॉक्टर सरोज पांडेय ने केशकाल में किसानों पर लाठीचार्ज का विरोध करते हुए प्रदेश सरकार पर बड़ा हमला बोला है। सांसद ने बयान जारी कर कहा है कि जिन किसानों के आशीर्वाद से कांग्रेस सत्ता में आई है, उन्हीं किसानों पर बर्बर लाठीचार्ज किया गया है। इस घटना की जितनी भी निंदा की जाए, कम है। उन्होंने कहा कि राज्य की सत्ता में आने से पहले कांग्रेस ने गंगाजल हाथ में लेकर बड़े-बड़े वादे किए थे।

किसानों से न्यूनतम 25 सौ रूपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी, 2 वर्ष का बकाया भुगतान, किसानों की पूरी तरह से कर्जमाफी और मुफ्त बिजली सहित कई वादे किए गए। सत्ता हासिल करने के बाद कांग्रेस सरकार वादे से मुकर गई। राज्य के किसान हताश हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में धान खरीदी की अव्यवस्था चरम पर है। किसानों का एक-एक दाना खरीदने का वादा कर सत्ता में आने वाली कांग्रेस सरकार किसानों का दमन कर रही है। धान खरीदी व्यवस्था दुरुस्त करने की बजाय किसानों पर मुकदमा दायर किया जा रहा है। प्रदेश में किसानों के खिलाफ भयंकर आक्रोश है।

सरोज ने घायल किसानों को मुफ्त चिकित्सा और उचित मुआवजा देने के साथ घटना की जांच करने जांच कमेटी का गठन करने, लाठीचार्ज के दोषियों को पहचान कर दंडित करने और वादे के अनुसार किसानों का पूरा धान खरीदने के लिए कम से कम 15 दिनों के लिए धान खरीदी की अवधि और बढ़ाने की मांग की है। 22 फरवरी को धरना जिला भाजपा अध्यक्ष उषा टावरी और किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष रत्नेश चंद्राकर ने बताया कि बस्तर संभाग के आदिवासी किसानों पर लाठीचार्ज और धान खरीदी में अव्यवस्था के साथ पूरे प्रदेश के किसानों से विश्वासघात के विरोध में जिला भाजपा के नेतृत्व में किसान मोर्चा धरना देगा। 22 फरवरी को दुर्ग में गांधी प्रतिमा के सामने दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया जाएगा जिसमें भाजपा की राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सदस्य डॉक्टर सरोज पांडेय और सांसद विजय बघेल विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।

Next Story