Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

21 को रायपुर अाएगा वाजपेयी का अस्थि कलश, 22 को त्रिवेणी संगम में विसर्जन

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां छत्तीसगढ़ की प्रमुख नदियों में भी विसर्जित की जाएंगी। उनका अस्थि कलश यहां 21 अगस्त को दिल्ली से विमान द्वारा लाया जाएगा। कलश लेने के लिए विमानतल पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के साथ प्रदेश के मंत्री और संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

21 को रायपुर अाएगा वाजपेयी का अस्थि कलश, 22 को त्रिवेणी संगम में विसर्जन

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां छत्तीसगढ़ की प्रमुख नदियों में भी विसर्जित की जाएंगी। उनका अस्थि कलश यहां 21 अगस्त को दिल्ली से विमान द्वारा लाया जाएगा। कलश लेने के लिए विमानतल पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के साथ प्रदेश के मंत्री और संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। 22 अगस्त को रायपुर के साथ धमतरी और गरियाबंद से कलश यात्रा निकलेगी जो एक साथ राजिम पहुंचेगी। वहां तीनों जिले के अस्थि कलश को विसर्जित किया जाएगा।

एकात्म परिसर में रविवार को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की मौजूदगी में अस्थि कलश यात्रा को लेकर बैठक हुई। इसमें तय किया गया कि श्री वाजपेयी का अस्थि कलश लेने के लिए भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक सोमवार को दिल्ली जाएंगे।

वहां पर 21 अगस्त को देश के सभी राज्यों के भाजपा के प्रदेशाध्यक्षों या उनके प्रतिनिधियों काे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कलशों का वितरण करेंगे। ये कलश लेकर उसी दिन सभी अपने-अपने राज्यों के लिए रवाना हो जाएंगे।

श्री काैशिक भी उसी दिन शाम को यहां कलश लेकर आएंगे। विमानतल पर कलश लेने भारी संख्या में कार्यकर्ता भी जाएंगे। कलश काे लाकर एकात्म परिसर में रखा जाएगा।

बैठक में भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, सांसद रमेश बैस, प्रदेश के मंत्रीबृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, विधायक देवजी भाई पटेल, श्रीचंद सुंदरानी, सच्चिदानंद उपासने, संजय श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष राजीव अग्रवाल, मोतीलाल साहू, श्याम सुंदर अग्रवाल, जयंती पटेल शामिल हुए।

बस्तर सरगुजा में 12 को

एकात्म परिसर में 22 की सुबह सभी जिलों के जिलाध्यक्षों को अलग-अलग अस्थि कलश दिया जाएगा। वे अपने-अपने जिलों में जाकर उसी दिन अस्थि कलश यात्रा निकालने के बाद अस्थियों का विसर्जन अपने जिलों की नदियों में करेंगे। बस्तर और सरगुजा जैसे दूर के जिलों में कलश यात्रा 23 को निकलेगी और अस्थियों का विसर्जन होगा।

शोक सभा होगी

रायपुर में 22 अगस्त की सुबह 10 बजे अस्थि कलश को टाउनहॉल में लोगों के दर्शन के लिए रखा जाएगा। यहां से दो बजे राजिम के लिए कलश यात्रा निकलेगी। इसी के साथ गरियाबंद और धमतरी जिले की कलश यात्रा भी राजिम जाएगी। वहां पर एक शोक सभा के बाद अस्थियों का विसर्जन होगा। इस सभा में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के साथ ज्यादातर मंत्री भी शामिल होंगे।

खास बातें

मुख्यमंत्री सहित मंत्री और भाजपा के पदाधिकारी विमानतल पर जाएंगे कलश लेने

सभी जिलों को दिया जाएगा 22 को कलश, 23 तक सबको करना होगा विसर्जित

रायपुर, धमतरी, गरियाबंद की कलश यात्रा एक साथ पहुंचेगी राजिम

Next Story
Share it
Top