logo
Breaking

अंकित आनंद बने जनगणना निदेशक

छत्तीसगढ़ राज्य पावर वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अंकित आनंद सेंट्रल डेपुटेशन पर जनगणना निदेशक बनाए गए हैं।

अंकित आनंद बने जनगणना निदेशक

छत्तीसगढ़ राज्य पावर वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अंकित आनंद सेंट्रल डेपुटेशन पर जनगणना निदेशक बनाए गए हैं। भारत सरकार ने उनकी पोस्टिंग का आर्डर जारी करते हुए राज्य सरकार से कहा है, उन्हें फौरन रिलीव किया जाए। अंकित 2006 बैच के आईएएस हैं।

जनगणना निदेशक के लिए भारत सरकार ने राज्य से आईएएस अफसरों का पेनल मांगा था। यहां से अंकित समेत पांच आईएएस अफसरों के नाम भारत सरकार को भेजे गए थे। इनमें से केंद्र ने श्री आनंद के नाम को हरी झंडी दे दी। वे कानपुर आईआईटी से कंप्यूटर साइंस में बीटेक हैं, इसलिए, भारत सरकार ने उन्हें जनगणना कार्य के लिए उपयुक्त माना है। भारत सरकार के इस फैसले से राज्य को झटका लगा है।
एक तो अच्छे अफसरों का वैसे ही टोटा है। उस पर हाल ही में कुछ अफसर हायर स्टडी और सेंट्रल डेपुटेशन पर गए हैं। मुकेश बंसल और सोनमणि बोरा एक साल की हायर स्टडी पर यूएस गए हैं। वहीं, रोहित यादव सेंट्रल डेपुटेशन पर केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु के पीएस बने हैं। अंकित आनंद ने बिजली वितरण कंपनी को अच्छे से संभाला था। इसलिए, चुनाव के ऐन पहिले सरकार भी इस पक्ष में नहीं है कि उन्हें से डेपुटेशन के लिए रिलीव किया जाए। उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है, सरकार कोशिश कर रही है कि किसी तरह भारत सरकार एडिशनल पोस्टिंग के लिए तैयार हो जाए या फिर अंकित की जगह किसी और अफसर को पोस्ट कर दें। इसके लिए भारत सरकार के अफसरों से बात भी की जा रही है।
Share it
Top