Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमित शाह 24 को रायपुर में, भाजपा के भव्य ऑडिटोरियम का करेंगे उदघाटन

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर सात दिनों के राष्ट्रीय शोक के कारण अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 22 अगस्त के बजाय 24 अगस्त को राजधानी आएंगे। वे यहां पर कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में भाजपा के भव्य ऑडिटोरियम का उद्घाटन करेंगे।

अमित शाह 24 को रायपुर में, भाजपा के भव्य ऑडिटोरियम का करेंगे उदघाटन
X

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर सात दिनों के राष्ट्रीय शोक के कारण अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 22 अगस्त के बजाय 24 अगस्त को राजधानी आएंगे। वे यहां पर कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में भाजपा के भव्य ऑडिटोरियम का उद्घाटन करेंगे।

इसी के साथ वे शक्ति केंद्रों के 20 हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओ की बैठक लेंगे। उनके सामने उन 41 विधानसभाओ की रिपोर्ट पेश की जाएगी, जहां पर भाजपा के विधायक नहीं हैं। इसी के साथ भाजपा के विधायकों का रिपोर्ट कार्ड भी रखा जाएगा। वे मिशन 65 पर मंथन करने के लिए बैठकें लेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का बहुत पहले से 22 अगस्त को राजधानी आने का कार्यक्रम तय था। अचानक अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के कारण सात दिनों के राष्ट्रीय शोक के चलते भाजपा के सारे कार्यक्रम 23 अगस्त तक रद्द कर दिए गए। ऐसे में श्री शाह का 22 को राजधानी आगमन भी टल गया।
अब उनका कार्यक्रम 24 अगस्त को तय हुआ है। इस कार्यक्रम की पुष्टि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और प्रदेश के लोनिवि मंत्री राजेश मूणत ने की है। विकास यात्रा को लेकर अभी तय नहीं है कि वे इसके लिए कब आएंगे।

हर हॉल आलीशान

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में ऐसा भव्य ऑडिटोरियम बनकर तैयार हो गया है, जिसके सामने मैट्रो सिटीज के मल्टीप्लेक्स भी फीके हैं। देश के किसी भी राज्य में भाजपा का इतना आलीशान ऑडिटोरियम नहीं बना। इस ऑडिटोरियम में 50 से 800 सीटर तक के चार अत्याधुनिक पूरी तरह एसी हाल हैं। इनकी भव्यता किसी भी फाइव स्टार होटल के हाल से कम नहीं है।
सबसे छोटा बोर्ड रूम वाला हाल है, जो 50 सीटर है। इसके बाद 210 सीटों की सुविधा वाला कांफ्रेंस हॉल बनाया गया है। इसके बाद एक 300 सीटर हॉल और फिर सबसे बड़ा 800 सीटर ऑडिटोरियम है। यह ऑडिटोरियम साइंस कॉलेज के मैदान पर बने ऑडिटोरियम से भी ज्यादा भव्य है। सभी हॉल में आधुनिक साउंड सिस्टम के साथ एलईडी लगे हैं। हर हॉल में वीडियो देखने की सुविधा है। किसी भी हॉल को मल्टीप्लेक्स के सिनेमाहाॅल की तरह यूज किया जा सकता है। हॉल में लगाई गईं सारी कुर्सियां लग्जरी हैं।

शक्ति केंद्रों के 20 हजार कार्यकर्ता होंगे शामिल

श्री शाह का रायपुर में जो कार्यक्रम होगा, उसमें ऑडिटोरियम के उद्घाटन के साथ ही शक्ति केंद्रों के 20 हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओ की वे बैठक लेंगे। इसके लिए भाजपा की तैयारी हो गई है। श्री शाह शक्ति केंद्रों के कार्यकर्ताओ से चर्चा कर उन्हें बूथों को मजबूत करने के बारे में बताएंगे।

41 विस की रिपोर्ट रखी जाएगी

भाजपा का इस बार एक बड़ा फोकस उन विधानसभाओ पर है, जहां भाजपा के विधायक नहीं हैं। इसके लिए इन विधानसभाओ के लिए बहुत पहले से प्रभारी तय किए हैं। इनका जिम्मा मंत्रियों, सांसद, विधायकों के साथ निगम और मंडल के पदाधिकारियों को दिया गया है। इन सबकी बैठक भी सौदान सिंह ले चुके हैं। बैठक में प्रभारियों से उनकी विधानसभा की पूरी रिपोर्ट ली गई है। अब इस रिपोर्ट को राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने रखा जाएगा।

विधायकों का रिपोर्ट कार्ड भी होगा पेश

श्री शाह के सामने विधायकों का रिपोर्ट कार्ड भी पेश किया जाएगा। इस रिपोर्ट कार्ड का ही टिकटों के वितरण में अहम रोल होगा। जहां के विधायकों का प्रदर्शन कमजोर होगा, उनका टिकट कटने की भरपूर संभावना रहेगी। ऐसे विधायकों में मंत्री भी शामिल हो सकते हैं। श्री शाह के पिछले दौरे में भी विधायकों का रिपोर्ट कार्ड रखा गया था, तब जहां के विधायक कमजोर दिखे थे, उन्हें अपनी स्थिति ठीक करने की हिदायत भी दी गई थी।
जिन्हें हिदायत दी गई थी, उनकी स्थिति पर खासतौर से चर्चा होगी कि अब क्या स्थिति है। भाजपा के जानकारों की मानें, तो भाजपा ने अलग से भी एक सर्वे निजी कंपनी से कराया है। इसकी रिपोर्ट का खुलासा तो नहीं किया जा रहा, लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि इस रिपोर्ट में कुछ मंत्रियों के साथ कई विधायकों की स्थिति ठीक नहीं है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story