Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सभी आदिवासी हिंदू लेकिन अजीत जोगी आदिवासी नहीं - सांसद रेणुका सिंह

सरगुजा की सांसद और केंद्रीय जनजाति विकास राज्यमंत्री रेणुका सिंह (Renuka Singh) ने कहा है कि आदिवासियों के धर्म पर कोई सवाल नहीं है। सभी आदिवासी हिंदू हैं।लेकिन बहुत जगह भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है।

सभी आदिवासी हिंदू लेकिन अजीत जोगी आदिवासी नहीं - सांसद रेणुका सिंहAll tribal are Hindus but Ajit Jogi is not ribal - MP Renuka Singh

इंदौर. सरगुजा की सांसद और केंद्रीय जनजाति विकास राज्यमंत्री रेणुका सिंह (Renuka Singh) ने कहा है कि आदिवासियों के धर्म पर कोई सवाल नहीं है। सभी आदिवासी हिंदू हैं।लेकिन बहुत जगह भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है। कुछ असामाजिक तत्व विदेश से फंड लाते हैं और आदिवासियों की गरीबी का फायदा उठाकर उन्हें (धर्मांतरण के लिए) दुष्प्रेरित करते हैं। मध्यप्रदेश के इंदौर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने यह बात कही। सांसद ने पूर्व सीएम अजीत जोगी की जाति को लेकर कहा कि वैसे तो यह मामला अदालत के फैसले पर निर्भर है। लेकिन मैं यह तो कह सकती हूं कि वह (जोगी) आदिवासी नहीं हैं।

सरकार पर साधा निशाना -

सांसद ने इस दौरान छत्तीसगढ़ सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार बदलापुर की राजनीति पर काम कर रही है। अगर कहीं घोटाला हुआ है तो उसकी जांच करनी चाहिए। सिर्फ कहने से नहीं होता है। विचार यात्रा को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गांधीजी का सिर्फ राजनीतिक उपयोग किया, कभी उनके विचारों को समझा नहीं। स्वच्छता के गांधीजी के आग्रह को भाजपा सरकार ने ही समझा और अपनाया।

Next Story
Top