Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जिंदगी की जंग हार गये सियासत के 'अजीत', सीएम समेत वरिष्ठ नेता होंगे अंतिम संस्कार में शामिल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, विधानसभा नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक समेत केबिनेट मंत्री होंगे शामिल। पढ़िए पूरी खबर-

जिंदगी की जंग हार गये सियासत के अजीत, सीएम समेत वरिष्ठ नेता होंगे अंतिम संस्कार में शामिल
X

गौरेला पेंड्रा मरवाही। छत्तीसगढ़ की राजनीति के 'अजीत' जिंदगी की जंग हार गए। बीते शुक्रवार छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी का 74 साल की उम्र में निधन हो गया। अजीत जोगी छत्तीसगढ़ और भारतीय राजनीति का वह ध्रुव तारा था, जिसकी चमक कभी भी फीकी नहीं हुई। प्रदेश बनने के बाद से राज्य की सियासत जोगी के इर्द-गिर्द ही घूमी।

आज अजीत जोगी दुनिया को अलविदा कह चुके हैं और छोड़ गए एक भरा पूरा परिवार, अनगिनत शुभचिंतक, दोस्त और राजनीतिक साथी।

जोगी के निधन पर मारवाही में शोक की लहर है, क्योंकि उन्होंने अपना नायक खो दिया है। जोगी के अंतिम संस्कार में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, विधानसभा नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, आबकारी मंत्री कवासी लखमा, खाद्यमंत्री अमरजीत भगत सहित कैबिनेट मंत्री शामिल होंगे।

आज गौरेला शहर की सभी दुकानें बंद हैं। जोगी समर्थक, शुभचिंतकों और आमजन मानस में अजीत जोगी के निधन पर शोक की लहर है। गौरेला पेंड्रा मरवाही में स्वस्फूर्त लोगों ने अपनी-अपनी दुकानें रखी बंद। गौरेला-पेंड्रा के मध्य स्थित ज्योतिपुर में जोगी निवास में अजीत जोगी का पार्थिव शरीर रखा जाएगा। अंतिम दर्शन के लिए व्यापक तैयारियां की जा रही है।



Next Story