Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राज्य बनने के बाद बारिश के कारण पहली बार स्कूलों में दो दिन की हुई छुट्टी

केरल में बाढ़ के बाद रायपुर में मौसम का ऐसा कहर बरपा कि राज्य बनने के बाद पहली बार जिले के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया।

राज्य बनने के बाद बारिश के कारण पहली बार स्कूलों में दो दिन की हुई छुट्टी
X
केरल में बाढ़ के बाद रायपुर में मौसम का ऐसा कहर बरपा कि राज्य बनने के बाद पहली बार जिले के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया। रविवार से हो रही बारिश सोमवार को भी जारी रही। सुबह तेज बारिश होने के कारण शहर के व्यस्ततम मार्ग भी पानी में डूबे रहे।
न केवल मार्ग और अन्य स्थान, बल्कि जिले के अधिकतर स्कूलों में भी पानी भर गया। स्थिति को देखते हुए रायपुर के प्रभारी कलेक्टर दीपक सोनी ने सभी शासकीय व अशासकीय विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया.राज्य निर्माण के बाद यह पहली बार है, जब भारी बारिश के कारण स्कूलों में छुट्टी दे दी गई हो। छात्रों के साथ ही स्कूल स्टाफ को भी अवकाश दिया गया। सरकारी के साथ ही प्राइवेट स्कूल भी पूरी तरह से बंद रहे।

स्कूल परिसर लबालब

न केवल आउटर के, बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित स्कूल, शहर के स्कूल भी लबालब रहे। मार्ग में पानी भरे होने, कई रास्तों के बंद होने, स्कूलों की स्थिति व छात्रों को ध्यान में रखते हुए अवकाश घोषित किया गया। माैसम विभाग के अलर्ट के बाद मंगलवार को भी स्कूलों में छुट्टी कर दी गई हैं। मंगलवार को भी सभी सरकारी व निजी स्कूलों में अवकाश रहेगा। बुधवार को स्कूल खुलने के संदर्भ में स्थिति पूरी तरह स्पष्ट नहीं हो सकी है। स्थिति नियंत्रण में रहने के कारण बाद ही स्कूल खुलेंगे।

मंगलवार को अवकाश

जिला शिक्षा अधिकारी ए एन बंजारा ने बताया कि मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है। छात्रों की जान को खतरे में नहीं डाल सकते। स्थिति को देखते हुए मंगलवार को जिला प्रशासन द्वारा अवकाश घोषित किया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story