Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कलेक्टर-एसपी ने लिया इलाके का जायजा, कंटेन्टमेंट जोन घोषित

दोनों मरीजों को रात को ही स्वास्थ्य विभाग ने भेजा रायपुर एम्स । पढ़िए पूरी खबर-

कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कलेक्टर-एसपी ने लिया इलाके का जायजा, कंटेन्टमेंट जोन घोषित
X

बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ में दूसरे प्रदेशों की अपेक्षा कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर हालात कुछ समय पहले तक काबू में था। हाल ही में अचानक बड़ी संख्या में संक्रमित मिलने के बाद प्रशासन मुस्तैद हो गया है। वहीं बलौदाबाजार में बुधवार को 2 और नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई।

रिपोर्ट आते ही जिला प्रशासन ने तुरंत आवश्यक निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार कार्रवाई करते हुए उन क्षेत्रों को संक्रमण क्षेत्र घोषित कर दिया साथ ही दोनों मरीजों को रात को ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा रायपुर एम्स भेजा गया। उनके कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग की कार्रवाई भी की जा रही है। साथ ही निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार इन क्वारंटाइन सेंटर में रुके हुए अन्य व्यक्तियों के सैम्पल की कार्रवाई आज सुबह से ही शुरू कर दी गई है। इन संक्रमण प्रभावित क्षेत्रों को कंटेन्टमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

बुधवार को मिले मरीजों में से एक मरीज पवनी स्थित क्वारंटाइन सेंटर में है। जो कोरबा में करीब 1 माह रुक कर 12 मई को यहां वापस लौटा था। उसे यहां आने के बाद 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया था। उसी तरह एक अन्य श्रमिक मरीज गांव लुकापारा निवासी है। यह भी 12 मई को बोकारो झारखंड से वापस आया है। उसे भी गांव स्थित क्वाराइन्टिन सेंटर में रखा गया था। इन सभी का 17 मई को रैंडम सैम्पल लेकर रायपुर एम्स भेजा गया था। जिनकी रिपोर्ट बुधवार की शाम प्राप्त हुई।

जिला कलेक्टर कार्तिकेय गोयल, पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर, जिला पंचायत सीईओ आशुतोष पांडेय एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पॉल ने देर रात पवनी व लुकापारा जा कर आगे की निर्धारित तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने वहां अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरी तरह से चौक चौबंद रहने के लिए कहा।

Next Story