logo
Breaking

18 साल बाद नए रंग में रंगेगी छत्तीसगढ़ विधानसभा

छत्तीसगढ़ विधानसभा 18 साल बाद पहली बार नए रूप में नजर आने वाला है। नई सरकार के आने से पहले ही विधानसभा बिल्कुल नये अंदाज में तैयार किया जा रहा है। एक ओर जहां सड़कें दुरुस्त हो रही हैं वहीं विधानसभा में रंग रोगन का काम भी तेजी से हो रहा है।

18 साल बाद नए रंग में रंगेगी छत्तीसगढ़ विधानसभा
छत्तीसगढ़ विधानसभा 18 साल बाद पहली बार नए रूप में नजर आने वाला है। नई सरकार के आने से पहले ही विधानसभा बिल्कुल नये अंदाज में तैयार किया जा रहा है। एक ओर जहां सड़कें दुरुस्त हो रही हैं वहीं विधानसभा में रंग रोगन का काम भी तेजी से हो रहा है। मतलब 10 दिनों में भवन पूरी तरह से नए सरकार के स्वागत में सज संवरकर तैयार हो जाएगा।
बता दें छत्तीसगढ़ बनने के बाद पहली बार ऐसा हो रहा है जब नयी सरकार और नये विधायकों के स्वागत के लिए 18 साल बाद गर्भगृह सहित पूरे विधानसभा भवन के अंदर बिछे कारपेट तक को बदला जा रहा है।
10 दिन के अंदर विधानसभा को खूबसूरत बनाने के लिए तीस से ज्यादा मजदूर, कारपेंटर और कारीगर रात दिन काम में जुटे हुए हैं। इस बारे विधानसभा सचिव चंद्रशेखर गंगराडे ने बताया कि रंग रोगन के साथ-साथ नये विधायकों के लिए हेल्प डेस्क भी बनाया जा रहा है। इस हेल्प डेस्क के जरिये नये विधायक अपने अधिकारों और सुविधाओं की जानकारी ले सकेंगे। ये हेल्प डेस्क 12 दिसंबर से काम करने लगेगा।
Share it
Top