Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रेप मामले में आरोपी IAS अफसर पर हुई कार्रवाई, सीएम भूपेश ने दिए निलंबित करने के निर्देश

एनजीओ संचालक व पूर्व जनपद सदस्य महिला ने जांजगीर चाम्पा जिले के पूर्व कलेक्टर पर लगाया रेप का आरोप। पढ़िए पूरी खबर-

रेप मामले में आरोपी IAS अफसर पर हुई कार्रवाई, सीएम भूपेश ने दिए निलंबित करने के निर्देश
X

रायपुर। रेप मामले में आरोपी आईएएस अफसर जनक प्रसाद पाठक को निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा उच्च स्तरीय दल जांच के भी आदेश दिए गये हैं। इस मामले में सीएम भूपेश बघेल ने कड़ा रुख इख़्तियार कर लिया है और मुख्य सचिव को जांच के निर्देश दिए हैं। हाल ही में आरोपी आईएएस अफसर का तबादला कलेक्टर पद से हुआ है। वे अभी संचालक भू-अभिलेख के पद पर कार्यरत हैं।

बता दें कि एक एनजीओ संचालक व पूर्व जनपद सदस्य महिला ने जांजगीर चाम्पा जिले के पूर्व कलेक्टर जेपी पाठक के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। बुधवार 3 जून को महिला ने एसपी ऑफिस पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई है।

महिला ने पुलिस अधीक्षक के नाम दिए शिकायत पत्र में महिला ने बताया है कि, वह डभरा क्षेत्र की पूर्व जनपद सदस्य हैं, तथा एनजीओ चलाती हैं। काम दिलाने का झांसा देकर उसके साथ अनाचार किया गया। बताया जाता है कि महिला 15 मई को कलेक्टोरेट पहुंची थी। इस दौरान चैंबर में ही कलेक्टर ने उसके साथ संबंध स्थापित किये थे और उन्होंने उसे काम दिलाने का भरोसा दिलाया था, लेकिन काम नहीं मिला। पीड़िता ने पुलिस को कलेक्टर और उसके बीच हुई बातचीत की रिकार्डिंग और कुछ तस्वीरें पुलिस को सौंपी है।

पीड़िता का कहना है कि पति सरकारी नौकरी में है, इसलिए कलेक्टर ने उसे अच्छी पदस्थापना दिलाने का भरोसा भी दिलाया था। लेकिन यह वादा झूठा साबित हुआ। कलेक्टर का स्थानांतरण होने के बाद उसने एफआईआर कराने की हिम्मत जुटाई है। उसकी आपबीती सुनने के बाद उसे कोतवाली थाना भेजा गया।

छत्तीसगढ़ में इससे पहले भी एक कलेक्टर पर रेप का आरोप लगा था। जशपुर में वर्ष 2002 में तत्कालीन कलेक्टर एमआर सारथी के खिलाफ ये मामला दर्ज किया गया था। आरोप था कि उन्होंने एक हॉस्टल की अधीक्षिका से रेप किया था। इस मामले की शिकायत होने के बाद राज्य सरकार ने एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी से मामले की जांच करवाई थी। उन्होंने जांच के बाद रिपोर्ट में इस शिकायत को सही ठहराया था।

Also Read - Coronavirus India Update : भारत के छोटे कस्बों में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले, एक दिन में रिकॉर्ड 9638 हुए संक्रमित

Coronavirus India Update : भारत में कोरोना वायरस तीसरे चरण में प्रवेश कर गया है। इसके कारण देश के छोटे कस्बों में भी बड़ी संख्या में लोग महामारी से संक्रमित हो रहे हैं। पिछले 24 घंटे यानि 3 मई को रिकॉर्ड 9638 लोग महामारी की चपेट में आए हैं। जबकि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2.16 लाख को पार कर गई है।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के अधिकांश मामले मुंबई में आ रहे थे। लेकिन मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या स्थिर हो गई है लेकिन छोटे जिलों में मामले बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र के सोलापुर में 98 और पालघर में 77 संक्रमित मिले हैं। इसी तरह राजस्थान के भरतपुर में सबसे ज्यादा 88 मामले आए हैं। जबकि राजस्थान की राजधानी जयपुर में 55 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसी तरह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सिर्फ 4 मामले आए हैं जबकि बुलंदशहर में 19 औऱ हरदोई में 16 संक्रमित दर्ज किए गए हैं।

दूसरी तरफ भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों के लगातार नए मामले आने के बावजूद सक्रिय मरीजों की संख्या कम तेजी से बढ़ रही है। इसका बड़ा कारण है मरीजों का तेजी से ठीक होना। भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2,16,824 है। इसमें से 1,06,654 मरीजों का अस्पतालों में उपचार चल रहा है। जबकि 1,04,071 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। 3 मई को 3786 मरीज ठीक हुए हैं।

देश में एक दिन के भीतर 259 लोगों की मौत

कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। देशभर में 3 मई को 259 लोगों की मौत हुई है। इसमें से महाराष्ट्र में 122 लोगों ने दम तोड़ा है। जबकि दिल्ली में 59, गुजरात में 30 और पश्चिमी बंगाल में 10 लोगों की मौत हुई है।

देश की राजधानी में हालात हो रहे बेकाबू

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस पर काबू करने में दिल्ली सरकार पूरी तरह विफल रही है। दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 1513 लोग महामारी की चपेट में आए हैं। इसके बाद कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा 23645 पर पहुंच गया है। हालात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि पिछले 10 दिनों में 9500 से अधिक कोरोना वायरस संक्रमित मिले हैं। दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र में 2560, तमिलनाडु में 1286, गुजरात में 485, पश्चिमी बंगाल में 340, हरियाणा में 302, राजस्थान में 279, कर्नाटक में 267, बिहार में 230 कोरोना वायरस के मामले आए हैं।

Next Story