Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ : आईएएस पर रेप का आरोप, कलेक्टरी के दौरान चैम्बर में किया अनाचार

शिकायत पत्र में महिला ने बताया है, कि वह डभरा क्षेत्र की पूर्व जनपद सदस्य हैं, तथा एनजीओ चलाती हैं। काम दिलाने का झांसा देकर उसके साथ अनाचार किया गया। पढ़िए पूरी खबर-

छत्तीसगढ़ : आईएएस पर रेप का आरोप, कलेक्टरी के दौरान चैम्बर में किया अनाचार
X

जांजगीर-चांपा। जिले के पूर्व कलेक्टर पर एक एनजीओ संचालक व पूर्व जनपद सदस्य महिला ने शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है। उक्त महिला अपनी शिकायत लेकर पहले एसपी ऑफिस पहुंची। जहां उसने अपनी आपबीती सुनाई। उसके बाद कोतवाली पहुंचकर उसने एफआईआर दर्ज कराया।

पूर्व कलेक्टर आईएएस अफसर के खिलाफ इस तरह के गंभीर आरोप लगने के बाद पुलिस और प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। आला अधिकारी देर रात तक थाने में डटे रहे और बयान लेने के साथ लिखा पढ़ी की कार्रवाई चलती रही।

बुधवार 3 जून को शिकायत लेकर एसपी ऑफिस पहुंची। महिला ने पूर्व कलेक्टर जेपी पाठक के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। पुलिस अधीक्षक के नाम दिए शिकायत पत्र में महिला ने बताया है, कि वह डभरा क्षेत्र की पूर्व जनपद सदस्य हैं, तथा एनजीओ चलाती हैं। काम दिलाने का झांसा देकर उसके साथ अनाचार किया गया। बताया जाता है कि महिला 15 मई को कलेक्टोरेट पहुंची थी।

इस दौरान चैंबर में ही कलेक्टर ने उसके साथ संबंध स्थापित किये थे और उन्होंने उसे काम दिलाने का भरोसा दिलाया था, लेकिन काम नही मिला।

पीड़िता ने पुलिस को कलेक्टर और उसके बीच हुई बातचीत की रिकार्डिंग और कुछ तस्वीरें पुलिस को सौंपी है। पीड़िता का कहना है कि पति सरकारी नौकरी में है, इसलिए कलेक्टर ने उसे अच्छी पदस्थापना दिलाने का भरोसा भी दिलाया था। लेकिन यह वादा झूठा साबित हुआ। कलेक्टर का स्थानांतरण होने के बाद उसने एफआईआर कराने की हिम्मत जुटाई है। उसकी आपबीती सुनने के बाद उसे कोतवाली थाना भेजा गया।



एसपी पारूल ने की एफआईआर की पुष्टि

कुछ ही देर में एसपी पारुल माथुर, एडिशनल एसपी मधुलिका सिंह भी वहां पहुंचीं और पीड़िता का कथन दर्ज कराया गया। इन पंक्तियों के लिखे जाने तक पुलिस पीड़िता का बयान लेकर कार्रवाई कर रही थी।

एसपी पारूल माथुर ने पुष्टि की है कि महिला की रिपोर्ट पर पूर्व कलेक्टर जेपी पाठक के खिलाफ धारा 376, 506, 509 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

Next Story