logo
Breaking

एक चक्रवात गया, दूसरा तैयार रहा, कई इलाकों में शीतलहर

बहुत इंतजार के बाद प्रदेश में पिछले दो दिन से पड़ी ठंड ने प्रदेश में सबसे ज्यादा ठंड के पुराने रिकार्ड को पीछे छोड़ दिया है। पिछले दो दिनों में राजधानी समेत प्रदेशभर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

एक चक्रवात गया, दूसरा तैयार रहा, कई इलाकों में शीतलहर

बहुत इंतजार के बाद प्रदेश में पिछले दो दिन से पड़ी ठंड ने प्रदेश में सबसे ज्यादा ठंड के पुराने रिकार्ड को पीछे छोड़ दिया है। पिछले दो दिनों में राजधानी समेत प्रदेशभर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ठंड इतनी अधिक है कि इसके कारण न्यूनतम और अधिकतम तापमान में मंगलवार को नौ डिग्री तक कमी आ गई। विभाग के मुताबिक मौसम को प्रभावित करने वाले चक्रवात का असर पूरी तरह खत्म हो गया है।

आंध्रप्रदेश के ऊपर बने चक्रवात ने दो दिन से प्रदेश के मौसम को बुरी तरह प्रभावित कर रखा है। इसके असर से प्रदेशभर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सोमवार को यहां इतनी कड़ाके की ठंड पड़ी कि तापमान में आई गिरावट का पुराना रिकार्ड टूट गया। ठंड के साथ राजधानी में सोमवार को दिनभर बारिश का दौर चलता रहा, जो सुबह तक लगातार जारी रहा।
मंगलवार को इससे राहत मिली, लेकिन ठंड बरकरार रही। बारिश के कारण न्यूनतम और अधिकतम तापमान में आठ से नौ डिग्री तक कमी आ गई। राजधानी की तरह स्थिति प्रदेश में लगभग सभी इलाकों में रही।
पहनने पड़े गर्म कपड़े
मंगलवार को राजधानी में सुबह से ही कड़ाके की ठंड पड़ी। ठंड के साथ बादल छाए रहे, जिसके कारण तापमान में बहुत गिरावट आई। ठंड इतनी अधिक थी कि बगैर गर्म कपड़े के बाहर निकलना मुश्किल हो गया। बुधवार को भी इसी तरह की स्थिति रहने की प्रबल संभावना है।
छाएगा कोहरा
मौसम कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक चक्रवात आगे बढ़ गया है। इसका असर भी खत्म हो गया है। शहर में एक दो दिन तक घना कोहरा छाने की प्रबल संभावना है। एक दूसरा चक्रवात उत्तरी ओडिशा के ऊपर तैयार हो रहा है, जो मौसम को एक बार फिर प्रभावित करेगा।
प्रमुख शहरों के तापमान
शहर अधिकतम न्यूनतम
रायपुर 19.0 15.0
बिलासपुर 19.7 14.7
अंबिकापुर 16.0 12.4
जगदलपुर 17.1 13.9
Share it
Top