Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जिले के 9 पर्यटन स्थल होंगे देश व प्रदेश के पर्यटन नक्शे में शामिल, निरीक्षण करने पहुंची विभाग की टीम

जिले के पर्यटन स्थलों को बढ़ावा देने व कुदरत की सौगात को तराशने छत्तीसगढ़ पर्यटन विभाग का एक दल आज कोरिया जिले के दौरे पर रहा।

जिले के 9 पर्यटन स्थल होंगे देश व प्रदेश के पर्यटन नक्शे में शामिल, निरीक्षण करने पहुंची विभाग की टीम

मनेन्द्रगढ़। जिले के पर्यटन स्थलों को बढ़ावा देने व कुदरत की सौगात को तराशने छत्तीसगढ़ पर्यटन विभाग का एक दल आज कोरिया जिले के दौरे पर रहा। पर्यटन विभाग की टीम ने जिले के पर्यटन स्थलों का दौरा कर इसे देश व प्रदेश के पर्यटन के नक्शो में शामिल करने के लिए यहां सर्वे किया। पूरे प्रदेश में 138 पर्यटन स्थल का चयन किया गया है जिनमे कोरिया जिले के 9 पर्यटन स्थल शामिल है।


गौरतलब है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी मंशानुरूप सरगुजा विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष, विधायक गुलाब कमरो के प्रयास से पर्यटन विभाग की टीम कोरिया जिले के भरतपुर विकासखण्ड स्थित चांग देवी मंदिर, हरचोका, घाघरा, सीतामढ़ी छतौड़ा, रमदहा जलप्रपात, मनेन्द्रगढ़ ब्लाक स्थित सिद्धबाबा पहाड़ एवं सोनहत ब्लाक स्थित हसदेव उदगम मेंड्रा का निरीक्षण किया गया। इन स्थलों के अलावा जिले के अन्य पर्यटन स्थलों को पर्यटन के नक्शे में शामिल करने की मांग की गई है।

जिनका जल्द ही स्थल निरीक्षण व सर्वे कार्य पूरा करते हुए इन्हें भी पर्यटन नक्शे में शामिल किया जाएगा। स्थल निरीक्षण टीम के साथ कांग्रेस जिला महामंत्री रामनरेश पटेल, विधायक मीडिया प्रतिनिधि रंजीत सिंह, रविंद्र सोनी भी साथ रहे। पर्यटन विभाग की टीम में अजय श्रीवास्तव क्षेत्रीय अधिकारी, खेमन देवांगन सहायक अभियंता, पराग टोप्पो पर्यटन अधिकारी शामिल रहें।

Next Story
Share it
Top