Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

7वीं कक्षा की नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म मामले में बड़ी कार्रवाई, आरोपी शिक्षक समेत 6 निलंबित

बीईओ कुनकुरी को पद से हटाया गया, बीआरसी बर्खास्त

शादी का झांसा देकर रेप का आरोपी गिरफ्तारSymbolic Image

जशपुरनगर. जिले के कुनकुरी ब्लाॅक स्थित नारायणपुर पूर्व माध्यमिक कन्या शाला की घटना को लेकर कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने कड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी शिक्षक राशिद अनवर खान सहित शाला के प्रधानपाठक, संकुल स्त्रोेत समन्वयक, दो शिक्षकों एवं भृत्य को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. कलेक्टर ने कुनकुरी के विकासखंड शिक्षा अधिकारी श्री पी.के.भट्नागर को उनके दायित्व से मुक्त करने के साथ ही बीआरसी विपिन कुमार अम्बष्ट को पदमुक्त किए जाने का आदेश जारी किया है।

यहां यह उल्लेखनीय है कि कन्या पूर्व माध्यमिक शाला नारायणपुर में पदस्थ शिक्षक रासिद अनवर खान द्वारा शाला की एक छात्रा से अनाचार का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में आरोपी शिक्षक के साथ-साथ प्रशासन ने शाला के प्रधानपाठक शिवनाथ साय, शिक्षक मुकेश टोप्पों एव कैलाश भगत, भृत्य निशान्त पैंकरा तथा संकुल स्त्रोत समन्वयक राघवेन्द्र चैहान को निलंबित किए जाने की कार्रवाई की है। संकुल स्त्रोत समन्वयक सहित प्रधानपाठक, शिक्षकों एवं भृत्य के निलंबन की कार्रवाई, शाला में घटित घटना के शाला में उच्च अधिकारियों को लिखित या मौखिक रूप से सूचित न करने तथा अपने कर्तव्यों के प्रति लापरवाही एवं उदासीनता बरतने के कारण की गई है।

कलेक्टर ने विकासखंड शिक्षा अधिकारी पी.के. भटनागर को दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरतने के कारण उनकों उनके दायित्वों से हटाते हुए प्रचार्य शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला गम्हरिया के प्राचार्य आर.के. पाठक को कुनकुरी बीईओ का प्रभार अस्थाई रूप से सौंपे जाने का आदेश जारी किया गया है।

Next Story
Top