Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विधानसभा चुनाव 2018 के लिए डाक मत पत्र के माद्यम से 50.75 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जहां एक ओर मतदान केंद्रों में लगभग 72 प्रतिशत मतदान हुआ वहीं, दूसरी ओर डाक मतदान से 50.75 प्रतिशत मतदान हुआ। 6825 मतदाताओं में से 3464 मतदाताओं ने अपने डाक मतपत्र से मतदान किया है

विधानसभा चुनाव 2018 के लिए डाक मत पत्र के माद्यम से 50.75 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान
X
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जहां एक ओर मतदान केंद्रों में लगभग 72 प्रतिशत मतदान हुआ वहीं, दूसरी ओर डाक मतदान से 50.75 प्रतिशत मतदान हुआ। 6825 मतदाताओं में से 3464 मतदाताओं ने अपने डाक मतपत्र से मतदान किया है। निर्वाचन आयोग के नियमों के अनुसार वोटों की गिनती के पहले तक प्राप्त होने वाले डाक मतपत्रों को वोटों की गिनती में शामिल किया जाएगा। बता दें निर्वाचन अयोग द्वारा तय की गई तिथि के अनुसार 5 राज्यों की वोटों की गणना 11 दिसंबर को 8 बजे से ही शुरू हो जाएगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी रायपुर के डाक मतपत्र केन्द्र में आज शाम तक सर्विस वोटर अर्थात सुरक्षा सैनिकों को 350 डाक मतपत्र इलेक्ट्रॉनिक ट्रांसफर पोस्टल बैलैट सर्विस (ईटीपीबीएस) के माध्यम से उनके यूनिट हेड को भेजे गए थे, उनमें से आज तक 49 सैनिकों के डाक मतपत्र प्राप्त हुए हैं।
विधानसभा चुनावों की डयूटी में लगे अधिकारियों और कर्मचारिओं ने प्रशिक्षण के दौरान सुविधा केन्द्रों के माध्यम से और डाक द्वारा 6475 में से 3415 डाक मतपत्र प्राप्त हुए हैं। कलेक्ट्रेड स्थित कार्यालय उप संचालक कृषि में डाक मतपत्र केन्द्र में प्रतिदिन डाक के माध्यम से प्राप्त होने व ले डाक मतपत्रों को प्रत्याशियों, उनके प्रतिनिधियों तथा राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में शाम 3.00 बजे मतपेटियों में डाले जाते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story