Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खुशखबरी: संचार क्रांति योजना के तहत स्मार्टफोन बांटने की प्रक्रिया शुरू, 40 लाख महिलाओं को मिलेगा फोन

योजना के तहत कॉलेजों में 5 लाख विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन वितरण किया जाएगा। रायपुर जिले में 15 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं को इसका लाभ मिलेगा।

खुशखबरी: संचार क्रांति योजना के तहत स्मार्टफोन बांटने की प्रक्रिया शुरू, 40 लाख महिलाओं को मिलेगा फोन
X

छत्तीसगढ़ सरकार ने संचार क्रांति योजना के तहत प्रदेशभर के कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए सभी निजी व शासकीय कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं पात्र होंगे।

प्रदेशभर के कॉलेजों में 5 लाख विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन वितरण किया जाएगा। रायपुर जिले में 15 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं को इसका लाभ मिलेगा। आवेदन करने की प्रक्रिया शुक्रवार को समाप्त हो गई। जो आवेदन से चूके, उसमें अागे अवसर नहीं मिलेगा। इसके कारण कॉलेजों में भारी भीड़ थी।

इसे भी पढ़ें- अदालत में नमाज: कोर्ट ने बार एसोसिएशन से कहा- अदालत परिसर में धार्मिक गतिविधि की अनुमति ना दें

संचार क्रांति योजना के तहत गांव में रहने वाली 40 लाख और शहर क्षेत्र में रहने वाली महिलाओं को 5 लाख स्मार्ट मोबाइल वितरण किया जाएगा।

साथ ही विभिन्न कॉलेजों के नियमित छात्र-छात्राओं को भी 5 लाख स्मार्ट फोन दिए जाएंगे। 18 मई से शुरू आवेदन भरवाने की प्रक्रिया 25 मई तक चली। आवेदन को 19 से ही स्काई पोर्टल पर अपलोड करने की प्रक्रिया 28 मई तक चलेगी।

इसे भी पढ़ें- मौलाना हसीब सिद्दीकी की अपील, मोदी सरकार से पूरा देश परेशान- विपक्ष का गठबंधन अच्छा, उसे वोट करें मुसलमान

इसके पहले 18 से 20 मई तक छात्रों की ड्राफ्ट सूची पर दावा आपत्ति आमंत्रित की गई थी। 21 से 23 मई तक नए पात्र छात्रों के नाम का अनुमोदन करना था। नए छात्रों का आवेदनपत्र 24 से 26 तक भरवाया जाएगा।

नए छात्राें के पास एक दिन का समय और है। आवेदनपत्र स्काई पोर्टल में अपलोड करने के लिए 29 मई से 3 जून तक का समय है। अस्वीकृत छात्रों के नाम व कारणों की स्काई पोर्टल में प्रविष्टि 31 मई से 2 जून एवं पात्र छात्रों की अंतिम चयन सूची का प्रकाशन 3 जून को किया जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story