Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तंत्र-मंत्र की आड़ में 2 नौकरानियों ने ठग लिए 40 लाख, 2 महिला गिरफ्तार, पीड़ित परिवार मंत्री कवासी लखमा के बेहद करीबी

धमतरी में एक पढ़ी-लिखी महिला को उसी की दो नौकरानियों ने तंत्र-मंत्र की आड़ में ठग लिया. ये ठगी करीब 40 लाख रुपए की है, जो एक दिन नहीं बल्कि कई सालों तक किश्तो में चलती रही. जब ठगे जाने का एहसास हुआ तब पुलिस में शिकायत हुई. कोतवाली पुलिस ने इस मामले में दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है और ठगे गए माल की बरामदगी में जुटी हुई है.

तंत्र-मंत्र की आड़ में 2 नौकरानियों ने ठग लिए 40 लाख, 2 महिला गिरफ्तार, पीड़ित परिवार मंत्री कवासी लखमा के बेहद करीबी

धमतरी. धमतरी में एक पढ़ी-लिखी महिला को उसी की दो नौकरानियों ने तंत्र-मंत्र की आड़ में ठग लिया. ये ठगी करीब 40 लाख रुपए की है, जो एक दिन नहीं बल्कि कई सालों तक किश्तो में चलती रही. जब ठगे जाने का एहसास हुआ तब पुलिस में शिकायत हुई. कोतवाली पुलिस ने इस मामले में दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है और ठगे गए माल की बरामदगी में जुटी हुई है.

पीड़िता मंत्री कवासी लखमा के बेहद करीबी माने जाने वाले ठेकेदार रामभुवन कुशवाहा की पत्नी है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपी महिलाएं प्रार्थी सरिता कुशवाहा के घर में 2012 से काम कर रही थी. परिवार में किसी समस्या के आने के बाद दोनों नौकरानियों ने अपनी मालकिन को घर में शैतानी शक्ति के घुस जाने का डर दिखाया. इसे ठीक करने के लिये एक बैगा के पते पर बहला कर ले गई.

बस यहीं से पूजा-पाठ, बलि वगैरह के नाम पर बैगा को किश्तो में नगदी और सोना चांदी की भेंट चढ़ाती रही. कई साल चले इस खेल में कुल 35 लाख रुपए नगद और कई तोला सोना नौकरानियों ने अपनी मालकिन से ठग लिया. जब लाखों रुपए गंवाने के बाद मालकिन सरिता कुशवाहा को ठगे जाने का एहसास हुआ तब उन्होने अपने पति के साथ इसकी शिकायत पुलिस में की.

कोतवाली पुलिस ने जांच शुरू की तो इसके पीछे एक दो नहीं 6 लोगों के गैंग होना पता चला. जिसमे से दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया है. बाकी चार फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है. आरोपियों ने ठगी की रकम से शहर में ही इडली-दोसा बेचने की दुकान खोल ली थी. पुलिस ने वो सामान भी कब्जे में लिया है. ठगे गए सोने के जेवर आरोपियों ने साहूकारों के पास गिरवी रख दिया था. पुलिस ने साहूकारों से वो सोना भी बरामद किया है.

Next Story
Top