Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

संचार क्रांति को बढ़ावा देने के लिए सरकार की पहल, 2 लाख 78 हजार लोगों को मिलेगा स्मार्टफोन

संचार क्रांति योजना की अधिसूचना के तहत सामाजिक आर्थिक जाति जनगणना 2011 के आधार पर चिन्हित ग्रामीण, शहरी गरीब परिवार की महिला सदस्यों को प्राथमिकता दी जायेगी।

संचार क्रांति को बढ़ावा देने के लिए सरकार की पहल, 2 लाख 78 हजार लोगों को मिलेगा स्मार्टफोन
X

बलौदाबाजार जिले के 2 लाख 78 हजार हितग्राहियों को स्मार्ट फोन वितरण करने का प्रावधान किया गया है।

कलेक्टर जेपी पाठक ने बताया कि राज्य शासन द्वारा प्रदेश के साथ-साथ जिला में छत्तीसगढ़ संचार क्रांति को बढ़ावा देने, स्मार्ट फोन के उपयोग के माध्यम से राज्य में आर्थिक गतिविधि बढ़ाने, महिला सशक्तिकरण को बढ़ाने, महिलाओं को डिजिटल डिवाईस से जोड़कर डिजिटल पहचान प्रदान किया जाएगा।

कलेक्टर श्री पाठक ने बताया कि छत्तीसगढ़ संचार क्रांति योजना की अधिसूचना के तहत सामाजिक आर्थिक जाति जनगणना 2011 के आधार पर चिन्हित ग्रामीण, शहरी गरीब परिवार की महिला सदस्यों को प्राथमिकता दी जायेगी।

इसे भी पढ़ें- कठुआ गैंगरेप केस: कोर्ट ने नाबालिग आरोपी की जमानत याचिका खारिज की

परिवार में महिला नहीं होने की स्थिति में परिवार के 18 से 60 वर्ष के उम्र के वरिष्ठतम पुरूष सदस्य को लाभान्वित किया जाएगा। साथ ही महाविद्यालयों में प्रवेशित नियमित विद्यार्थियों को भी उक्त योजना के तहत शासन के दिशा निर्देशानुसार एवं पात्रता अनुसार स्मार्ट फोन उपलब्ध कराया जायेगा।

कलेक्टर ने छत्तीसगढ़ संचार क्रांति योजना के तहत टॉवर की स्थापना हेतु शासकीय भूमि व भवन उपलब्ध कराने के लिये आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए समस्त अनुविभागीय अधिकारियों एवं तहसीलदारों को दिवस दिवस के भीतर स्थान चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं।

इनपुट- भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story