logo
Breaking

180 घंटो एचएनएलयू के छात्र छात्राओं हड़ताल चल रही मांगो पर कोई सुनवाई नहीं : भूपेश बघेल

हिदायतुल्ला राष्ट्रीय विधि विश्वद्यालय एचएनएलयू के छात्र छात्राओं को सड़को पर हड़ताल करते 180 घंटो से अधिक समय बीत चुका है

180 घंटो एचएनएलयू के छात्र छात्राओं हड़ताल चल रही मांगो पर कोई सुनवाई नहीं : भूपेश बघेल
हिदायतुल्ला राष्ट्रीय विधि विश्वद्यालय एचएनएलयू के छात्र छात्राओं को सड़को पर हड़ताल करते 180 घंटो से अधिक समय बीत चुका है लेकिन उनके मांगो पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है छात्राएं अपने गुरूजनों के खिलाफ यौन प्रताड़ना की शिकायत करने पर मजबूर हुई है। एक ओर तो हम बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” की बात कर रहे है और दूसरी ओर बेटियों की शिकायतों को अनुसना कर रहे है। ऐसे में बेटियां कैसे बचेगी और कैसे पढ़ेगी दुर्भाग्यजनक है कि ऐसी प्रतिष्ठित संस्थान में हाल ही में माननीय न्यायालय को फैसला देना पड़ा कि यह कुलपति की नियुक्ति ही गलत ढंग से हुई थी।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने लिखा हिदायतुल्ला विधी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति को पत्र विश्वविद्यालय छत्तीसगढ़ का सबसे प्रतिष्ठान संस्थान है और इससे प्रदेश की गरिमा भी जुड़ी हुई है। मैने छात्रों की ओर से जारी मांग पत्र को पढ़ा है अगर वे भ्रष्टाचार की बात कर रहे है तो इसकी जांच होनी ही चाहिये। कम से कम किसी शिक्षण संस्थान को तो भ्रष्टाचार मुक्त छोड़ दिया जाता लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो सका है।
अगर वे अपने कैंपस में थोड़ी स्वतंत्रता की बात कर रहे है तो इसमें क्या गलत है यूनिवर्सिटी के छात्र कल खुद कानून के रखवाले बनने जा रहे है और उन्हें ही कैंपस में कैद रखने की कोशिश हो रही है। अगर वे रात को भोजन और लाईब्रेरी जैसी सुविधाएं चाहते है तो यह असंगत तो दिखता नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह तानाशाही और तुगलकी बंधन वयस्क हो चुके छात्र-छात्राओं पर लादना उनके स्वाभाविक विकास में बाधक बन रहा है। आप कुलाधिपति है आशा है कि आप अविलंब इस मामले में हस्तक्षेप करेंगी और छात्र-छात्राओं की मांगो पर विचार के लिये तत्काल एक कमेटी का गठन करके विश्वविद्यालय में स्वतंत्र और पारदर्शी प्रबंधन की व्यवस्था लागू करने की दशा में काम करने के निर्देश देंगी।
Share it
Top