Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

महिला कमांडो CRPF को मिली सफलता PLGA टीम की महिला नक्सली गिरफ्तार Watch Video

छत्तीसगढ़ ​सुकमा जिले के अतिसंवेदनशील क्षेत्रो में तैनात सीआरपीएफ 74 वीं बटालियन को बड़ी सफलता मिली है। महिला कमांडो ने पीएलजीए प्लाटून की सदस्य और ट्रेनर महिला नक्सली ताती भीमे को गिरफ्तार किया है।

महिला कमांडो CRPF को मिली सफलता PLGA टीम की महिला नक्सली गिरफ्तार Watch Video

छत्तीसगढ़ ​सुकमा जिले के अतिसंवेदनशील क्षेत्रो में तैनात सीआरपीएफ 74 वीं बटालियन को बड़ी सफलता मिली है। महिला कमांडो ने पीएलजीए प्लाटून की सदस्य और ट्रेनर महिला नक्सली ताती भीमे को गिरफ्तार किया है। कमांडेंट प्रवीण सिंह ने पुष्टि करते हुए बताया ऑपरेशन में बस्तरिया बटालियन की महिला प्लाटून की भी अहम भूमिका रही।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार महिला नक्सली ताती भीमे पालामड़गु व गच्छनपल्ली में जवानों पर हमले करने की घटना में शामिल रही है जिसमें क्रमश एसटीएफ के 7 जवान व कोबरा का 1 जवान शहीद हुए थे। बता दें कि शहीदी सप्ताह के बीच महिला कमांडो की कार्रवाई से एक बड़ा नुकसान नक्सलियों को पहुंचा है। फिलहाल जवान महिला नक्सली से पूछताछ कर रहे हैं।

ताती भीमे नक्सली कमाण्डर पङाअप्पू की टीम में सक्रिय सदस्य थी। बीमारी की वजह से खुद नक्सली कमांडर ने उसे घर छोड़ा था, जिससे वह इलाज करवा सके। 74वाहिनीं के कमाण्डेन्ट प्रवीण कुमार को इसकी भनक लगी। जिसके बाद बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी संदीप कुमार नीरज के नेतृत्व में घेराबंदी कर गोड़ेलगुडा से गिरफ्तार किया। इसके बाद महिला नक्सली का उपचार करवाया गया, जिसमें बस्तर बटालियन की महिला प्लाटून का योगदान रहा।


Next Story
Share it
Top