Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुअर के फंदे में इंसान की मौत, 10 दिन बाद पुलिस ने खुदवाई कब्र

गांव में काफी पूछताछ के बाद मामले का खुलासा हो सका।

सुअर के फंदे में इंसान की मौत, 10 दिन बाद पुलिस ने खुदवाई कब्र
X
सीतापुर. जंगली सुअर के शिकार के लिए लगाए गए 11 केवी के फंदे में फंसकर पहाड़ी कोरवा की मौत का मामला प्रकाश में आया है। शिकारियों ने मृतक के परिजन को प्रलोभन देकर मामले को पूरी तरह से दबा दिया था। 10 दिन बाद मामले का खुलासा होने पर पुलिस द्वारा मृतक के शव को कब्र से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम कराया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कतकोला लोटापानी निवासी 50 वर्षीय टिमना कोरवा आत्मज पंडरू कोरवा अपने साथियों टुसू राम कोरवा व बनवारी कोरवा के साथ 23 दिसम्बर 2015 को सीतापुर बाजार आया हुआ था। बाजार में काम पूरा होने के पश्चात् तीनों पहाड़ के रास्ते वापस लौट रहे थे। रात होने पर उन्हें पहाड़ पर अलाव जलता नजर आया जहां थोड़ी देर आग तापने के पश्चात् तीनों आगे बढ़े परन्तु रास्ता भूलने की वजह से पहाड़ पर ही भटक गए। तीनों में टिमना कोरवा सबसे आगे चल रहा था इसी दौरान टिमना का पैर जंगली सुअर के शिकार हेतु लगाए गए 11 के.व्ही. के विद्युत तार पर पड़ा। फंदे पर पैर पड़ते हुए टिमना कोरवा की मौके पर ही मौत हो गई। युवक की मौत के पश्चात् उसके साथी शव को घसीटते हुए घर लेकर पहुंचे।
वहीं दूसरे दिन सुबह घटना स्थल पर शिकारी भी पहुंचे हुए थे। जब शिकारियों को इस बात का पता चला तो वह मृतक के परिजन को अपने झांसे में लेकर मामले की शिकायत नहीं करने की बात कहते हुए पैसों का प्रलोभन दिया। जिसके पश्चात् परिवार के सदस्यों ने भी टिमना कोरवा के शव को दफना दिया। शव दफनाने के पश्चात् मामला पूरी तरह से दब गया था परन्तु शनिवार की शाम किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी परन्तु शाम होने की वजह से पुलिस उस पहाड़ी इलाके में नहीं पहुंच सकी जिसके पश्चात् आज सीतापुर थाना प्रभारी जितेन्द्र असईया, तहसीलदार तुलसीदास मरकाम व चिकित्सक डॉ. किण्डो दल-बल के साथ गांव पहुंचे।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर
-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top