Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ः मुख्य सड़क से घुमंतू पशु नदारद, अमला चकित

काउकेचर गाड़ियां पुलिस बल के साथ सड़कों का खाक छानती रही।

छत्तीसगढ़ः मुख्य सड़क से घुमंतू पशु नदारद, अमला चकित
X

राजधानी रायपुर के मुख्य मार्गो से घुमंतू पशुओं का झुंड सुबह चार बजे से दोपहर तीन बजे तक नदारद मिला। शंकर नगर, पंचशील नगर, केनाल रोड कटोरातालाब, राजभवन मार्ग में सड़क पर झुंड के झुंड मंडराते मवेशियों को पकड़ने नगर निगम के तीन काउकेचर गाड़ियां पुलिस बल के साथ सड़कों का खाक छानती रही।

इसके बावजूद दोपहर 2 दर्जन मवेशी ही हाथ लगे। मुख्य सड़क से घुमंतू मवेशी को इस तरह नदारद देख नगर निगम का काउकेचर अमला हैरत में पड़ गया।

इसे भी पढ़ेंः- छत्तीसगढ़ः ''गौ माता'' पर बीजेपी-कांग्रेस में छिड़ा सियासी संग्राम

वहीं केनाल रोड और कटोरातालाब में बीच सड़क पर झुंड के साथ मंडराते मवेशी को पकड़ने जैसे ही काउकेचर की गाड़ी पहुंची उससे पहले मवेशी मालिक लपके और अपनी मवेशी को तेजी से हंकाल कर घर ले गए। तेलीबांधा मे अजब-गजब नजारा देखने को मिला जब काउकेचर द्वारा मवेशी को पकड़ने के बाद मवेशी मालिक हाथ जोड़कर मवेशी को छोड़ने मिन्नतें करने लगे।

यहां पर अलर्ट रहा अमला

सीएम हाउस वाली चौक, राजभवन का मुख्य मार्ग, कालीबाड़ी चौक से पचपेड़ी नाका मार्ग।

पचशील नगर, शंकरनगर , कटोरातालाब से संत कबीर दास नगर, मोतीबाग एरिया।

गाय जब्ती की आशंका से नहीं छोड़े मवेशी

काउकेचर में डयूटी करने वाले कर्मचारियों का कहना है कि मवेशी मालिकों को एक दिन पहले ये अंदाजा हो गया था कि बुधवार को सड़क पर मवेशी छोड़े तो सीधे जब्ती होगी।

हम तो रोज शहर भर में सड़क बाधित करने वाले मवेशी पकड़ने निकलते हैं लेकिन पहली बार लोगों ने गाय-भैंस को सड़क पर खुला नहीं छोड़ा। नही तो जानबूझकर मवेशी मालिक सुबह-शाम मवेशी को खुला छोड़ देते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story