Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नेता की गौशाला में भूख से मरीं 27 गाय

गायों की मृत्यु के मामले में हरीश वर्मा से बात की जाएगी।

नेता की गौशाला में भूख से मरीं 27 गाय
X

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में गौशाला में दो दर्जन से अधिक गायों की मृत्यु होने का मामला सामने आया है। जिसके बाद पुलिस मे गौशाला संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस अधीक्षक अमरेश मिश्रा ने बताया कि जिले के धमधा थानाक्षेत्र के अंतर्गत राजपुर गांव स्थित गौशाला में गायों की मृत्यु के मामले में पुलिस ने गौशाला संचालक हरीश वर्मा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले की जांच की जा रही है।

जिसेक बाद पुलिस अधीक्षक अमरेश मिश्रा ने कहा कि गौसेवा आयोग की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है। गायों की मृत्यु के मामले में हरीश वर्मा से बात की जाएगी। दुर्ग जिले के अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी संजय अग्रवाल ने बताया कि जिले के धमधा विकासखंड के अंतर्गत राजपुर गांव ​स्थित गौशाला में पिछले तीन दिनों में 27 गायों की मौत हो गई है।

बता दें कि गौशाला में लगभग पांच सौ गौवंश हैं। जिसके बाद अग्रवाल ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पशु चिकित्सकों के दल को मामले की जांच के लिए भेजा गया है।

ये भी पढ़ें- सरकार की जांच में खुलासा :ये है प्लास्टिक चावल का सच

एसडीएम ने भी घटनास्थल का दौरा किया और कहा कि घटना की जांच के बाद ही जानवरों की मौत के कारणों का पता चल सकेगा। जबकि गौशाला संचाल​क एवं भाजपा नेता हरीश वर्मा ने कहा कि इस महीने की 15 तारीख को क्षेत्र में तेज बारिश के कारण गौशाला की 90 फीट लंबी दीवार गिर गई थी।

दिवार के गिरने से गायों को चोट लगी थी। चोल लगने के कराण ही पिछले तीन दिनों में 27 गायों की मौत हुई है। वर्मा ने बताया कि पिछले एक साल से उन्हें गौशाला के लिए छत्तीसगढ़ राज्य गौसेवा आयोग से कोई भी अनुदान नहीं मिला है।

ये भी पढ़ें- शराब पीने के लिए पैसा मांगा, नहीं देने पर बेटे को मारा चाकू

अनुदान के लिए उन्होंने कई बार आयोग को पत्र भी लिखा है। इधर राज्य के मुख्य विपक्षी दल कांगेस ने आरोप लगाया है कि गायों की मौत भूख के कारण हुई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story