Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP Foundation Day 2021: यूपी सरकार ने 1,43,929 छात्रों की दी स्कॉलरशिप

उत्तर प्रदेश के 71वें स्थापना दिवस के अवसर पर राज्य सरकार के समाज कल्याण विभाग ने रविवार को 1,43,929 छात्रों को छात्रवृत्ति दी है।

कोरोना में माता-पिता गंवा चुके बच्चों को हर माह मिलेगी छात्रवृत्ति, इंग्लिश स्कूल में प्रवेश
X

छात्रवृत्ति (प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तर प्रदेश के 71वें स्थापना दिवस के अवसर पर राज्य सरकार के समाज कल्याण विभाग ने रविवार को 1,43,929 छात्रों को छात्रवृत्ति दी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश के सभी 24 करोड़ लोगों को हार्दिक बधाई देता हूं। यह भूमि हमारे देश की सदियों पुरानी परंपराओं और संस्कृति को संरक्षित करती है, और अंग्रेजों के खिलाफ स्वतंत्रता संग्राम में केंद्रीय भूमिका भी निभाई है।

सीएम योगी ने कहा कि हमने इस अवसर का उपयोग प्रतिभाशाली लोगों को सम्मानित करने के लिए किया है, जिन्होंने राज्य के सामाजिक जीवन के विभिन्न पहलुओं में योगदान दिया है। युवा कल्याण, दुग्ध विकास, खादी ग्रामोद्योग, खेल और कृषि सहित हमारी सरकार के कई विभागों ने राज्य के प्रतिभाशाली लोगों को सम्मानित किया

उन्होंने कहा कि राज्य की कानून और व्यवस्था की स्थिति में काफी सुधार हुआ है, जिसके परिणामस्वरूप निवेश में वृद्धि हुई है, जिससे राज्य की असीम संभावनाओं की खोज हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि अन्य राज्य हमारे ऊपर कानून और व्यवस्था की स्थिति को मॉडल करने की कोशिश करते हैं, और इससे राज्य की धारणा बदल गई है।

आदित्यनाथ ने घोषणा कि हम देश और दुनिया के सामने अपने राज्य को गौरवान्वित करने के लिए 'यूपी गौरव सम्मान' के साथ एक मुख्य सचिव की अगुवाई वाली समिति द्वारा चुने गए हर साल 3 से 5 लोगों को सम्मानित करेंगे।यह हमारे माननीय राज्यपाल आनंदीबेन पटेल द्वारा लॉन्च किया जाएगा।

इससे पहले आज सुबह, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा और लिखा है कि मैं राज्य के स्थापना दिवस पर उत्तर प्रदेश के सभी लोगों को शुभकामनाएं देता हूं। बलिदान, संस्कृति, और परंपरा की यह पवित्र भूमि एक 'अतिमानबीर भारत' के विचार को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। 24 जनवरी 1950 को उत्तर प्रदेश को भारत के एक राज्य के रूप में मान्यता दी गई थी।

Next Story