Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

यहां से करें UPTET 2018 की संशोधित Answer Key डाउनलोड, प्राथमिक स्तर के सभी परीक्षार्थियों को मिलेगा एक-एक अतिरिक्त

UPTET Answer Key 2018: 18 नवंबर को हुई उत्तर प्रदेश अध्यापक पात्रता परीक्षा (Teacher Eligibility Test) (UPTET 2018) की संशोधित आंसर की कल (30 नवंबर 2018) को जारी होगी।

यहां से करें UPTET 2018 की संशोधित Answer Key डाउनलोड,  प्राथमिक स्तर के सभी परीक्षार्थियों को मिलेगा एक-एक अतिरिक्त

UPTET Answer Key 2018: 18 नवंबर को हुई उत्तर प्रदेश अध्यापक पात्रता परीक्षा (Teacher Eligibility Test) (UPTET 2018) की संशोधित आंसर की कल (30 नवंबर 2018) को जारी होगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने यूपी टीईटी की आंसर की पर दर्ज आपत्तियों का हल का विषय विशेषज्ञों ले लिया है।

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर टीईटी का संशोधित रिजल्ट जारी किया जाएगा। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उमम्मीदवार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आंसर की देख सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः UPTET 2018 परीक्षा की फाइनल आंसर की इस दिन होगी जारी, यहां से करें चेक

परीक्षार्थियों का मानना है कि प्राथमिक स्तर की टीईटी परीक्षा में 1-1 एक अंक सभी उम्मीदवारों को अतिरिक्त मिलेगा, क्योंकि इस स्तर की परीक्षा में एक ऐसा सवाल था, जिसके चारों विकल्प में से कोई सा विकल्प सही नहीं था।

आपको बात दें कि परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने इन दर्ज आपत्तियों के निस्तारण के लिए विषय विशेषज्ञों की एक कमेठी गठित की है और 30 नवंबर को संशोधित रिजल्ट घोषित करने के लिए कहा था।

यह भी पढ़ेंः यहाँ से डाउनलोड करें आईबीपीएस क्लर्क प्री परीक्षा के एडमिट कार्ड, ये है Direct Link

प्राइमरी और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 18 नवंबर को करीब 17 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इस परीक्षा में सवालों को लेकर करीब 4 हजार आपत्तियां दर्ज हुई है।
पहली पाली पेपर सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और दूसरी पाली पेपर दोपर 3 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित हुआ था। पहला पेपर सरकारी स्कूल में क्लास 1 से क्लास 5 तक पढाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए और दूसरा पेपर क्लास 6 से क्लास 8 तक पढ़ाने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए आयोजित हुआ था।
Share it
Top