Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UPTET 2018 परीक्षा की फाइनल आंसर की इस दिन होगी जारी, यहां से करें चेक

UPTET 2018: उत्तर प्रदेश अध्यापक पात्रता परीक्षा 2018 (यूपीटीईटी 2018) की संशोधित उत्तर कुंजी जल्द ही जारी होगी।

UPTET 2018 परीक्षा की फाइनल आंसर की इस दिन होगी जारी, यहां से करें चेक

UPTET 2018: उत्तर प्रदेश अध्यापक पात्रता परीक्षा 2018 (यूपीटीईटी 2018) की संशोधित उत्तर कुंजी जल्द ही जारी होगी। फाइनल उत्तर कुंजी (Answer key) 30 नवंबर को वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जारी होगी।

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने बताया है कि यूपीटीईटी परीक्षा की संशोधित उत्तर कुंजी पर किसी प्रकार की आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी। टीईटी का रिजल्ट 8 दिसंबर 2018 को होगा।

यह भी पढ़ेंः यूपीटीईटी 2018 / टीचर्स को करना होगा इंतजार, 68,500 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया होने की संभावना कम

यूपी टीईटी परीक्षा की आंसर की पर दर्ज हुई आपत्तियों का हल विषय विशेषज्ञों द्वारा 29 नवंबर तक किया जाएगा। फाइनल आंसर की 30 नवंबर को वेबसाइट पर अपलोड होगी।

बता दें कि परीक्षार्थियों ने आंसर की से ऑनलाइन हजारों आपत्तियां दर्ज कराई थी। लेकिन अभी तक स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है कि फाइनल आसंर की में क्या बदलवा होगा। लेकिन जानकरी के मुताबिक यूपीटीईटी प्राथमिक परीक्षा के कुछ प्रश्नों के उत्तर में संशोधन हो सकता है।

यह भी पढ़ेंः ये है हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा का एडमिट डाउनलोड करने का Direct Link

आपको बता दें कि 18 नवंबर को यूपी टीईटी परीक्षा 2018 हुई थी जिसमें 94 फीसदी उम्मीदवार शामिल हुए थे। यूपीटीईटी 2018 परीक्षा दो पालियों में आयोजित हुए थी।

उम्मीदवारों का कहना है कि यूपी टीईटी परीक्षा में अधिकतर सवाल स्पष्ट नहीं थे, इस लिए यूपी टीईटी की आंसर की के उत्तर विवादित हैं। इस लिए समिति को परीक्षार्थियों के लिए उन सभी सवालों के समान अंक दिए जानें चाहिए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top