logo
Breaking

UPTET में 95 प्रतिशत उम्मीदवार हुए शामिल, 5 दिसंबर तक होगा रिजल्ट घोषित

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी 2018) 18 नवंबर को सफलतापूर्वक संपन्न हई। इसमें करीब 95 प्रतिशत उम्मीदवार शामिल हुए हैं। इस परीक्षा का परिणाम 5 दिसंबर 2018 तक घोषित होने की संभावना है।

UPTET में 95 प्रतिशत उम्मीदवार हुए शामिल, 5 दिसंबर तक होगा रिजल्ट घोषित

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (Uttar Pradesh Teacher Eligibility Test) (यूपीटीईटी 2018 UPTET 2018) 18 नवंबर को सफलतापूर्वक संपन्न हई। इसमें करीब 95 प्रतिशत उम्मीदवार शामिल हुए हैं। इस परीक्षा का परिणाम 5 दिसंबर 2018 तक घोषित होने की संभावना है।

सरकार की सख्ती के बाबजूद टीईटी परीक्षा में कई स्थानों पर सेंध मारने की कोशिश की गईं। पुलिस ने पूरे प्रदेश में टीईटी परीक्षा में धांधली करने 39 लोगों को गिरफ्तार किया और इससे टीईटी परीक्षा में पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

यह भी पढ़ेंः UPTET परीक्षा 18 नवंबर को , पढ़ें इससे जुड़ी 10 अहम बातें

इस परीक्षा में पहली और दूसरी पाली को मिलाकर कुल 11 परीक्षार्थी अपने साथ ओएमआर की दोनों कार्बन कॉपी भी लेकर चले गए है। यूपीटीईटी 2018 के नोटिफकेशन के अनुसार परीक्षा का परिणाम 8 दिसंबर को जारी होना है।

टीईटी में 17 लाख 83 हजार 716 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। अभ्यर्थियों ने पंजीकरण करवाया था जिनमें लगभग 16 लाख 94 हजार उम्मीदवारों ने परीक्षा दी। उम्मीदवारों ने परीक्षा सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में हुई।

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेशः बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट हुई जारी, 16 दिन होंगे एग्जाम

परीक्षा हाल के बाहर ही पर्यवेक्षक से लेकर कक्ष निरीक्षक तक के मोबाइल जमा लिये गए थे। अपर मुख्य सचिव डा. प्रभात कुमार ने परीक्षा कीस सुबह से ही विभागीय ऑफिसर, पुलिस, एसटीएफ और खुफिया विभाग पल की खबर ली थी।

Share it
Top