Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

UPSC CSE Main 2018 Revised Result: यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का संशोधित रिजल्ट upsc.gov.in से करें चेक

UPSC CSE Main 2018 Revised Result: पीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2018 का संशोधित रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर घोषित कर दिया गया है। संशोधित रिजल्ट में 53 उम्मीदवारों और सफल किया गया है।

UPSC CSE Main 2018 Revised Result: यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का संशोधित रिजल्ट upsc.gov.in से करें चेकUPSC CSE Main 2018 Revised Result Declared upsc.gov.in

UPSC CSE Main 2018 Revised Result: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2018 का का संशोधित रिजल्ट (UPSC CSE Main 2018 Revised Result) घोषित कर दिया है। यूपीएससी सीएसई मुख्य 2018 संशोधित रिजल्ट में 53 उम्मीदवार और सफल हुए हैं। यूपीएससी सीएसई मुख्य परीक्षा (UPSC CSE Main 2018) में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in या upsconline.nic.in पर जाकर अपना संशोधित रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

यूपीएससी सीएसई मुख्य रिजल्ट 2018 में कुल 759 उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था। अब यूपीएससी ने कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग के लिए 53 उम्मीदवारों सिफारिश की है। इनमें से 38 उम्मीदवार सामान्य वर्ग के लिए 14 उम्मीदवार ओबीसी के लिए और 1 उम्मीदवार एससी वर्ग के लिए है।


यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य 2018 संशोधित रिजल्ट (UPSC Civil Services Main 2018 Revised Result): ऐसे करें चेक

चरण 1: सबसे पहले उम्मीदवार UPSC आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।

चरण 2: वेबसाइट के होमपेज पर What News सेक्शन में जाकर Reserved Result For Civil Services (Main) Examination, 2018 के लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: इसके बाद उम्मीदवार Civil Services (Main) Examination, 2018 के सामने बने पीडीएफ निशान पर क्लिक करें।

चरण 4: लिंक पर क्लिक करने पर पीडीएफ स्क्रीन पर खुल जाएगा उम्मीदवार उसमें अपना रोल नंबर चेक कर लें।

UPSC CSE Main 2018 Revised Result PDF

यूपीएससी के अनुसार इन उम्मीदवारों का चयन उनकी योग्यता के आधार पर आरक्षित लिस्ट से किया गया है। सिविल सेवा मुख्य परीक्षा को पास करने वालों को इंटरव्यू राउंड के लिए उपस्थित होना होगा जो भर्ती प्रक्रिया का अंतिम चरण होगा। इंटरव्यू में 275 अंक होंगे जिसमें न्यूनतम योग्यता अंक नहीं होंगे।

इस बीच यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2019 में धर्मनिरपेक्षता पर 10 अंकों के सवाल ने सोशल मीडिया से किनारा कर लिया। यूपीएससी ने पूछा था कि धर्मनिरपेक्षता के नाम पर हमारी सांस्कृतिक प्रथाओं के लिए क्या चुनौतियाँ हैं

Next Story
Share it
Top