Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

UPSC Admit Card 2018: सीएपीएफ एसी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, आयोग ने दिए ये निर्देश

संघ लोक सेवा आयोग ने 12 अगस्त को होने वाली यूपीएससी सीएपीएफ एसी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। परीक्षार्थी अपना एडमिट कार्ड यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउलोड कर सकते हैं।

UPSC Admit Card 2018: सीएपीएफ एसी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, आयोग ने दिए ये निर्देश

संघ लोक सेवा आयोग ने 12 अगस्त को होने वाली यूपीएससी सीएपीएफ एसी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए है। परीक्षार्थी अपना एडमिट कार्ड यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाकर डाउलोड कर सकते हैं।

आपको बता दें कि यूपीएससी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सहायक कमांडेंट परीक्षा 2018 12 अगस्त 2018 को आयोजित कराएगा। आयोग ने एडमिट कार्ड जारी करने के साथ परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण निर्देश भी जारी किए हैं।

आयोग ने कहा कि अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड और परीक्षा केंद्र को सावधानीपूर्वक चेक कर लें। अभ्यर्थियों को परीक्षा के समय एडमिट कार्ड साथ लाना अनिवार्य होगा।

यह भी पढ़ेंः SSC Recruitment 2018: जीडी कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने की डेट हुई स्थगित, अब इस दिन से आवेदन शुरू

परीक्षा केंद्र पर ये वस्तुऐं होंगी प्रतिबंधित

परीक्षा में आए दिन हो रही धांधली के चलते आयोग ने कड़ा रुख अपनाया है। हाल ही में आए एक आदेश के अनुसार आयोग ने कई चीजों के लिए कुछ उचित निर्देश जारी किए हैं।

ये निर्देश परीक्षा में बैठने वाले सभी परीक्षार्थियों के लिए जारी किए गए हैं। आयोग ने निर्देश जारी करते हुए सभी परीक्षा केंद्रों को ये जानकारी दी है कि परीक्षार्थियों को स्मार्ट घड़ियां, कैलकुलेटर,मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, पेन ड्राइव, कैमरा, ब्लूटूथ डिवाइस, बेल्ट और पर्स को लेकर परीक्षा कक्ष में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षार्थी ओएमआर शीट भरने के लिए केवल काले पेन ला सकते है।

Next Story
Top