Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

UPPSC RO ARO Preliminary 2016 : यूपीपीएससी आरओ और पीआरओ प्रांरभिक परीक्षा हुई रद्द, जल्द जारी होगी नई तारीख

UPPSC RO ARO Preliminary 2016 : यूपीपीएससी आरओ और पीआरओ 2016 की प्रांरभिक परीक्षा को पेपर के तीन साल बाद रद्द कर दिया गया है।

UPPSC RO ARO Preliminary 2016: यूपीपीएससी आरओ और पीआरओ प्रांरभिक परीक्षा हुई रद्द, जल्द जारी होगी नई तारीखयूपीपीएससी आरओ और एआरओ प्रारंभिक परीक्षा 2016 रद्द

UPPSC RO ARO Preliminary 2016 : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने पेपर लीक के तीन साल बाद यूपीपीएससी आरओ और एआरओ प्रारंभिक परीक्षा 2016 को रद्द करने और फिर से परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया। जो अनुपस्थित थे अधिकारियों ने कहा कि दोनों पेपरों में भी परीक्षा देने की अनुमति होगी। यूपीपीएससी आरओ और एआरओ प्रारंभिक परीक्षा की नई तारीख की घोषणा जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर की जाएगी।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 27 नवंबर 2016 को 21 जिलों में फैले परीक्षा केंद्रों पर आरओ और एआरओ प्रारंभक परीक्षा आयोजित की थी जिसमें 2 लाख से ज्यादा उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। हालांकि, दूसरे सत्र में परीक्षा से एक घंटे पहले हल के साथ हिंदी के प्रश्न पत्र व्हाट्सएप में लीक हो गया ।


बाद में 30 नवंबर को लखनऊ कोर्ट के आदेश के बाद हजरतगंज पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर दर्ज की गई। यूपीपीएससी के सचिव, जगदीश ने कहा कि इसके बाद, सीबी-सीआईडी ​​को पेपर लीक प्रकरण की जांच करने का काम सौंपा गया था। एजेंसी ने सितंबर, 2018 को अदालत में एक रिपोर्ट जमा की। हालांकि, विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट, सीबी-सीआईडी ​​ने 1 जनवरी, 2020 को रिपोर्ट को खारिज कर दिया और एजेंसी को फिर से जांच के लिए निर्देश दिया।

UPPSC RO ARO Preliminary Exam 2016 Cancellation PDF


उन्होंने कहा कि अदालत के आदेश के मद्देनजर, हमने दो सदस्यीय पैनल का गठन किया, जिसने सिफारिश की कि पुन: जांच से अनिश्चित काल के लिए परिणाम का स्थगन होगा, इसलिए, पिछले पत्रों को रद्द करने और फिर से आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। परीक्षा। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, उन्हें फिर से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है और जिन्होंने पंजीकरण कराया है वे फिर से परीक्षा दे सकते हैं।

Next Story
Top