Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

UPPSC PCS 2018 की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, यहां से करें अप्लाई

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने पीएससी भर्ती 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीख की घोषणा कर दी है।

UPPSC PCS 2018 की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, यहां से करें अप्लाई

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने पीसीएस भर्ती 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीख की घोषणा कर दी है। छात्र पीसीएस 2018 भर्ती के लिए 6 जुलाई से 6 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं।

आभ्यार्थी 2 अगस्त तक फीस जमा करा सकते है। उम्मीदवार पीसीएस भर्ती के लिए यूपीपीएससी के ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवदेन कर सकते है।

यह भी पढ़ेंः UP PCS Mains 2017: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने PSC मेंस रि-एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड किए जारी

आयोग ने नोटिफकेशन में बताया है कि पीसीएस भर्ती के माध्यम से 119 एसडीम और करीब 100 उप पुलिस अधीक्षक सहित 831 पद भरे जाएंगे। आयोग पीसीएस प्री-परीक्षा 2018 19 अगस्त को आयोजित कराएगा।

यूपीपीएससी के आधिकारी ने बताया है कि पीसीएस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जून के अंतिम सप्ताह में जारी किया जाना था परंतु तकनीकी खराबी के कारण इसमें दरी हुई है।

उन्होनें बताया है कि आयोग ने पीसीएस उम्मीदवरों को ऑनलाइन आवेदन करने में हुई गलती को सुधारने का एक मौका देना का फैसला किया है और पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा में प्रत्येक गलत प्रश्न के लिए कुल अंक का एक-तिहाई काटेगा।

पीसीएस के पैटर्न में बदलाव

आयोग पीसीएस 2018 के मेंस एग्जमा में बदलाव करने जार रहा है। अब पीसीएस मेंस एग्जाम का पाठ्यक्रम यूपीएससी की सिविल सेवा मेंस एग्जाम की तरह होगा।

पीसीएस में 2 के स्थान पर एक ऑप्शनल सब्जेक्ट रहेगा और पीसीएस सामान्य अध्ययन के प्रश्न पत्रों पहले से दुगनी हो जाएगी। आयोग मेंस का नया पाठ्यक्रम 6 जुलाई को होने वाले नोटिफिकेशन में जारी करेगा।

Next Story
Top