Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
toggle-bar

UPJEE Counselling 2020: यूपीजेईई की काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू, ये दस्तावेज होंगे जरूरी

UPJEE Counselling 2020: उत्तर प्रदेश के छात्रों को राज्य के इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश लेने के लिए यूपीजेईई काउंसलिंग 2020 प्रक्रिया शुरू हो गई है।

UPJEE Counselling 2020: यूपीजेईई की काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू, ये दस्तावेज होंगे जरूरी
X
यूपीजेईई काउंसलिंग 2020

UPJEE Counselling 2020: उत्तर प्रदेश के छात्रों को राज्य के इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश लेने के लिए यूपीजेईई काउंसलिंग 2020 प्रक्रिया शुरू हो गई है। जिन लोगों ने यूपीजेईई क्लियर किया, वे ऑफिशियल वेबसाइट jeecup.nic.in पर खुद को रजिस्टर करने के बाद कॉलेज प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यूपीजेईई रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर है। विकल्प भरने का विकल्प 2 से 5 अक्टूबर तक अभ्यर्थियों के लिए उपलब्ध होगा और सीट का आवंटन 6 अक्टूबर किया जाएगा। इसमें कुल आठ राउंड काउंसलिंग के होंगे। यूपीेजेईई का परिणाम 28 सितंबर को घोषित किया गया था।

यूपीजेईई काउंसलिंग 2020 के लिए आवश्यक दस्तावेज

यूपीजेईई 2020 एडमिट कार्ड

यूपीजेईई स्कोरकार्ड

यूपीजेईई रजिस्ट्रेशन पर्ची

कक्षा 10 और कक्षा 12 की मार्कशीट

यूपीजेईई काउंसलिंग 2020 के लिए शुल्क

यूपीजेईई काउंसलिंग के लिए उम्मीदवारों को पंजीकरण शुल्क के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा। कॉलेज सीट स्वीकार करने के समय उन्हें 3000 रुपये का भुगतान करना होगा। उम्मीदवार भुगतान कर सकते हैं और 6 अक्टूबर से 11 अक्टूबर शाम 5 बजे तक कॉलेज में अपनी सीट जमा कर सकते हैं।

एक बार उनकी कॉलेज की सीट जम जाने के बाद, उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं जिसमें आगे का विवरण होगा कि वे कैसे आगे बढ़ सकते हैं। प्रवेश को अंतिम रूप देने के लिए, उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करना होगा और दस्तावेज़ सत्यापन के लिए भी दिखाई देगा।

और पढ़ें
Next Story