Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कांस्टेबल परीक्षा की दूसरी पाली का दोबारा होगा एग्जाम, गलत पेपर बांटने से पेपर हुआ रद्द

यूपी पुलिस भर्ती 2018: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बोर्ड ने दूसरी पाली में दो परीक्षा केंद्रो पर गलत पेपर बांट दिया।

कांस्टेबल परीक्षा की दूसरी पाली का दोबारा होगा एग्जाम, गलत पेपर बांटने से पेपर हुआ रद्द

यूपी पुलिस भर्ती 2018: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बोर्ड ने दूसरी पाली में दो परीक्षा केंद्रो पर गलत पेपर बांट दिया। विभाग ने दूसरी पाली की परीक्षा को निरस्त करने का फैसला किया है।

विभाग ने अभी परीक्षा की नई तारीख जारी नहीं की है जानकारी के मुताबिक विभाग कांस्टेबल परीक्षा की तारीख की घोषणा जल्द ही घोषित करेगा। विभाग ने यह परीक्षा कांस्टेबल के 41520 पदों के लिए कराई थी।

यह भी पढ़ेंः UP Police Recruitment 2018: 5वीं पास के लिए यूपी में संदेश वाहक के 62 पदों पर निकली है भर्ती, ऐसे करें आवेदन

यह कांस्टेबल परीक्षा 18 और 19 जून को हुई थी। इस परीक्षा में करीब 10 लाख परीक्षार्थियों भाग लिया था। बोर्ड कहां कि इस मामले में दोषी पाए गए अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

विभाग ने पेपर गलग बांटने में जिम्मेदार परीक्षा केंद्र प्रंसिपल, पुलिस प्रेक्षक, परीक्षा कराने वाली संस्था के प्रतिनिधि और अन्य दोषियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने का फैसला लिया है।

क्या था मामला

यूपी पुलिस ने जून में 18 और 19 तारीख को कांस्टेबल परीक्षा कराई थी। इलाहाबाद जिले के परीक्षा केंद्र गुरु माधव प्रसाद शुक्ला इंटर कॉलेज में 18 जून को पहली पाली में दूसरी पाली पेपर और दूसरी पाली में प्रथम पाली का पेपर बांट दिया था।एटा के श्री पीपीएस कॉलेज में 19 जून को ऐसा ही हुआ।

Next Story
Share it
Top