Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

UP Police Recruitment: कांस्टेबल पदों के लिए परीक्षा 18 और 19 जून को होंगी आयोजित, इन सामान पर है रोक

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 18 और 19 जून को यूपी सरकार द्वारा आयोजित की जाएगी।

UP Police Recruitment:  कांस्टेबल पदों के लिए परीक्षा 18 और 19 जून को होंगी आयोजित, इन सामान पर है रोक

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 18 और 19 जून को यूपी सरकार द्वारा आयोजित की जाएगी। यह भर्ती परीक्षा 41 हजार 520 खाली पदों पर होनी है। यूपी सरकार ने यूपी पुलिस भर्ती में नकल रोकने के लिए के नियम लागू किए है।

जिन परीक्षार्थियों ने अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया वे अपना एडमिट कार्ड बोर्ड की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए 22 लाख से ज्यादा उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन किया हैं। यह परीक्षा उत्तर प्रदेश के 860 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

इस परीक्षा परीक्षार्थियों के लिए मोबाइल फोन, घड़ी, पर्स या कोई इलैक्ट्रोनिक सामान परीक्षा केंद्र पर ले जाना पूरी तरह प्रतिबंधित होगा।

पुलिस कांस्टेबल लिखित भर्ती परीक्षा में 150 प्रश्न पूछे जाएगें। यह परीक्षा 300 अंकों की होगी। आब्जेक्टिव टाईप के प्रश्न पुछे जाएगें। इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी होगी।

प्रत्येक गलत उत्तर के लिए आधआ अंक काटा जाएगा। इस भर्ती के लिए प्रत्येक प्रश्न 2 अंक का होगा। कांस्टेबल भर्ती के लिए परीक्षा केंद्र वाले शहरों की सूचना बोर्ड की वेबसाइट पर उपल्बध है।

यूपी पुलिस में खाली पड़े 41 हजार से ज्यादा पदों को भरने के लिए ये परीक्षा हो रही है। परीक्षा से पहले यहां आप जानें एग्जाम पैटर्न के बारे में और किन किन विषयों से आपसे प्रश्न पूछे जाएंगे।

इस लिखित परीक्षा में पास हुए अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा।

Next Story
Top